जम्मू कश्मीर: आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद, ऑपरेशन अब भी जारी
जम्मू कश्मीर: आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद, ऑपरेशन अब भी जारी
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कंडी इलाके में आज शुक्रवार (5 मई) की सुबह सुरक्षा बलों के साथ हुए एनकाउंटर के दौरान सेना के पांच जवान वीरगति को प्राप्त हो गए और एक अधिकारी समेत 4 अन्य घायल हो गए। सेना के अधिकारियों के मुताबिक, आतंकवादी उसी समूह से संबंधित हैं, जिसने 20 अप्रैल को ग्रामीणों के लिए इफ्तारी ले जा रहे आर्मी के एक ट्रक पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें कम से कम 5 सैनिक बलिदान हो गए थे और एक अन्य घायल हो गया था।

इस हमले में सेना के एक अधिकारी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। जम्मू स्थित रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया है कि, "राजौरी सेक्टर में चल रहे ऑपरेशन में, 3 सैनिक, जो सुबह गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे, दुर्भाग्य से उनकी जान चली गई है। ऑपरेशन अभी भी जारी है।' अधिकारी ने कहा कि, "राजौरी सेक्टर में जारी इस ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना के पांच जवानों ने अपने प्राण न्यौछावर कर दिए हैं।'

सूत्रों ने मीडिया को बताया है कि 5 बहादुर सैनिकों में से 4 सैनिक 9 पैरा SS और एक RR से थे। जख्मी मेजर रैंक के अधिकारी हैं, जिनका उधमपुर के कमांड अस्पताल में उपचार चल रहा है। सूत्रों ने बताया कि यह एक अच्छी प्रकार से बनी गुफा के पास घात लगाकर किया गया हमला था। आतंकवादियों ने एक IED लगाया था। IED ब्लास्ट के बाद सेना के जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की गई। 9 पैरा एसएफ के कमांडो के अलावा, CRPF के जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह भी ऑपरेशन में शामिल थे।

पहलवानों के समर्थन में आए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज, बोले- केंद्र सरकार से करेंगे बात

'TMC अकेले लड़ेगी' से लेकर 'मिलकर काम करने की कोशिश करुँगी' तक, भाजपा को हराने के लिए सीएम ममता ने बदला प्लान

देवास: दोना-पत्तल की फैक्ट्री में भड़की भीषण आग, जलकर 2 मजदूरों की मौत, 4 झुलसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -