घुसपैठ में 43 फीसदी की कमी, बीते छह माह में सुरक्षाबलों ने मार डालें 126 आतंकी

Jul 24 2019 04:41 PM
घुसपैठ में 43 फीसदी की कमी, बीते छह माह में सुरक्षाबलों ने मार डालें 126 आतंकी

नई दिल्ली : जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंक विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों द्वारा बीते छह महीनों के दौरान 126 आतंकियों को मार गिराया गया है. बता दें कि गृह मंत्रालय की रिपोर्ट माने तो, सरकार की आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों द्वारा जम्‍मू और कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों के विरुद्ध सक्रियता से कार्रवाई की गई है. 

गृह मंत्रालय की माने तो सुरक्षाबलों की ठोस रणनीति और और तालमेलपूर्ण  प्रयासों का नतीजा यह है कि जनवरी 2019 से लेकर 14 जुलाई 2019 के बीच जम्‍मू और कश्‍मीर में 126 आतंकवादियों को मौत के घात उतरा गया है. जहां इस कार्रवाई के दौरान, हमारे सुरक्षाबलों के 75 जवानों ने देश के लिए अपने प्राण दिए हैं. साथ ही बता दें कि इन शहीदों में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 सुरक्षाबल कर्मी भी शामिल हैं.  

राज्‍यसभा में हाल ही में अपने लिखित जवाब में गृह राज्‍यमंत्री जी किशर रेड्डी द्वारा बताया गया है कि सरकार द्वारा आतंकवादी संगठनों द्वारा उत्‍पन्‍न की जा रही चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए सुरक्षा उपकरणों के सुदृढीकरण किया गया है और इसके अलावा, राष्‍ट्र विरोधी तत्‍वों के विरुद्ध सख्‍त कार्रवाई के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान को तेज करने जैसे विभिन्‍न उपाय भी सरकार द्वारा किए हैं. 

 

समलेटी बमकांड : 23 साल का वक्त जेल में गुजारा, HC ने 6 आरोपी किए बरी

दिग्गज कारोबारी लक्ष्मी मित्तल को तगड़ा झटका, भाई प्रमोद बोस्निया में गिरफ्तार

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सहित पांच राज्यों और सीबीआई को जारी किया नोटिस

मायानगरी मुंबई से नहीं हट रहे संकट के बादल, रातभर हुईं मूसलाधार बारिश