पाकिस्तान के नापाक इरादे फिर हुआ नाकाम, 10 सैनिक हुए ढेर
पाकिस्तान के नापाक इरादे फिर हुआ नाकाम, 10 सैनिक हुए ढेर
Share:

जम्मू: देश के राज्य जम्मू-कश्मीर में आये दिन कई हमले होते रहते है. वही जम्मू कश्मीर में अक्सर सीमा रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन करने वाले पाकिस्तान को भारतीय सेना ने बहुत उचित जवाब दिया है. तत्तापानी इलाके में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान में कम से कम 10 जवान मारे गए, जबकि कुछ गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. सेना ने पाकिस्तान की कई चौकियां भी समाप्त कर दीं है.

बता दे मंगलवार प्रातः लगभग सात बजे नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने पुंछ शहर के कृष्णा घाटी, मनकोट सेक्टर में एलओसी पर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए, सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी क्षेत्रो पर निशाना साधकर फायरिंग आरम्भ कर दी. मोर्टार भी दागे. पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकतों का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया, इस दौरान लगभग तीन घंटे पश्चात् दोनों ओर से फायरिंग रुक गई. 

साथ ही फायरिंग में मनकोट इलाके के कई घरों को भी हानि पहुंची, और कई मवेशी भी गंभीर रूप से घायल हो गए है. अचानक फायरिंग आरम्भ होने से ग्रामीणों को सुरक्षित क्षेत्रो पर पनाह लेकर जान बचानी पड़ी. उधर सेना की ओर से पाकिस्तानी सेना की उन चौकियों पर मोर्टार बरसाए गए, जहां से फायरिंग की जा रही थी. पाकिस्तानी चौकियों से धुएं का गुबार उठता हुआ नजर आया. इसके साथ ही जुलाई में पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर पुंछ, राजौरी, कुपवाड़ा और बारामूला शहरों में 47 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है. इसी के साथ सुरक्षाबलों द्वारा जवाबी कार्रवाई में एक बार फिर पाकिस्तान को विफलता हाथ लगी.

दुलर्भ धोती-कुर्ती पहने नजर आए पीएम मोदी, जल्द अभिजीत मुहूर्त पर करेंगे पूजन

आज होगा भूमि पूजन का शुभारंभ, इस रंग के वस्त्र में तैयार होंगे रामलला

भगवान विष्णु का 394वां नाम है राम, जानिए क्यों कहते हैं श्री राम को सूर्यवंशी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -