लॉकडाउन:  जम्मू के हर जिले में बनाए गए हेल्पलाइन सेंटर, फोन पर हल होंगी लोगों की परेशानियां
लॉकडाउन: जम्मू के हर जिले में बनाए गए हेल्पलाइन सेंटर, फोन पर हल होंगी लोगों की परेशानियां
Share:

श्रीनगर: देश भर में लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान लोगों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो इसके लिए जम्मू प्रशासन प्रशासन ने विशेष प्रबंध किए हैं. प्रशासन ने श्रीनगर जिला कमिश्नर के कार्यालय में एक कंट्रोल रूम स्थापित किया है ताकि लॉकडाउन के दौरान लोगों को होने वाली दिक्कतोंको जानकर उसे दूर किया जा सके. प्रशासन ने इसके लिए कई फ़ोन नंबर भी जारी किए हैं. 

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि लोगों के लिए सेवा 24x7 उपलब्ध रहेगी. यदि किसी को भी लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामान मिलने में कोई समस्या हो रही हो या कोई स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ हो तो वे नियंत्रण कक्ष में फोन कर मदद मांग सकते हैं. प्रशासन ने कुल पांच नंबर जारी किए है जिसके माध्यम से लोग कंट्रोल रूम में फोन कर अपनी परेशानी बता सकते हैं. 

श्रीनगर जिला कमिश्नर शाहिद चौधरी ने बताया है कि 24x7 कंट्रोल रूम में प्रतिदिन तक़रीबन 60-70 कॉल प्राप्त होते हैं. उन्होंने बताया कि इस तरह के नियंत्रण कक्ष कश्मीर के हर जिले में बनाए गए हैं. बताते चलें कि इसके अलावा प्रशासन ने एक वेबसाइट भी डेवेलप कि है जिसमें लोग अपने विदेश यात्रा के इतिहास की जानकारी सरकार से शेयर कर सकते हैं.

चीनी कंपनी Oppo ने पीएम राहत कोष में दान किये 1 करोड़ रूपये

कोरोना: RBI गवर्नर की अपील - नकद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांसक्शन करें

शेयर बाज़ार पर भी कोरोना का असर जारी, आज लाल निशान के साथ खुला सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -