साल 2022 की भयावह शुरुआत: वैष्णो देवी में बड़े हादसे से मची भगदड़,भारी संख्या में मौतें
साल 2022 की भयावह शुरुआत: वैष्णो देवी में बड़े हादसे से मची भगदड़,भारी संख्या में मौतें
Share:

जम्मू: साल 2022 की शुरुआत में ही बहुत बड़ा हादसा हो गया है। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत माता वैष्णो देवी मंदिर में नए साल पर दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच हई। वहीं इस दौरान मरनेवालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। कहा जा रहा है अबतक मरनेवालों की संख्या 13 तक आ चुकी है। इसी के साथ 15 लोगों के घायल की खबर सामने आई है। आप सभी को बता दें कि सभी का इलाज कटरा और ककरयाल नारायणा हॉस्पिटल में चल रहा है।

कहा जा रहा है इस हादसे के बाद माता वैष्णो देवी की यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है। इस मामले में अभी बचाव कार्य चल रहा है। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मारे गए भक्तों के लिए दुख जताया है साथ ही घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की है। इसी के साथ ही भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष की ओर से 2-2 लाख रुपये की मुआवजे की राशि दी जाएगी और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। आपको हम यह भी बता दें कि बड़ी संख्या में भक्त माता वैष्णों की यात्रा करने के लिए यहां पहुंच थे। वहीं इस दौरान मची भगदड़ में मरनेवालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

कहा जा रहा है सबसे पहले 7 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी और इसके बाद धीरे-धीरे यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। वहीं अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है और बचावकार्य जारी है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि माता वैष्णो देवी के मंदिर में नए साल के मौके पर प्रत्येक वर्ष हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। जी दरअसल यहाँ भारी संख्या में पहुंचने वाले भक्तों की सुविधा का प्रत्येक वर्ष विशेष ख्याल रखा जाता है, हालाँकि आज यानी शनिवार सुबह हुई इस भगदड़ के बारे में अभी साफ तौर पर कुछ जानकारी नहीं आई है। ऐसा कहा जा रहा है कि भारी भीड़ के चलते वैष्णो परिसर में भगदड़ मच गई। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि यह हादसा रात 2-3 बजे करीब हुआ।

WhatsApp स्टेटस पर दिखी बहन की फोटो तो भाई ने घोंप दिया चाकू

कौन सा वायरस बर्ड फ्लू का कारण बनता है?

पश्चिम बंगाल ने 3 जनवरी से यूके से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -