अयोध्या मामला फिर पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, आज पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा जमीयत उलेमा-ए-हिंद
अयोध्या मामला फिर पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, आज पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा जमीयत उलेमा-ए-हिंद
Share:

नई दिल्ली: जमीयत उलेमा-ए-हिंद अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सोमवार की दोपहर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा। मुस्लिमों के इस प्रमुख संगठन के सूत्रों ने इस संबंध में जानकारी दी है। जमीयत की कार्यकारी समिति ने 14 नवंबर को पांच सदस्यों का एक पैनल का गठन किया था, जिसमें कानूनी विशेषज्ञ और धार्मिक मामलों के विद्वानों को शामिल किया गया था।

इस समिति का गठन सुप्रीम कोर्ट के नौ नवंबर के फैसले के हर पहलु को देखने के लिए किया गया था। जमीयत प्रमुख मौलाना अरशद मदनी के नेतृत्व में इस पैनल ने शीर्ष अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली पुनर्विचार याचिका की संभावनाओं को देखा और सिफारिश की इस मामले में समीक्षा याचिका दाखिल की जानी चाहिए। इससे पहले अध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने अयोध्या राम मंदिर और बाबरी मस्जिद मामले में मुस्लिम पक्ष से अपील की है कि वह शीर्ष अदालत के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने के अपने निर्णय पर फिर से विचार करें।

सूत्रों के अनुसार, मुस्लिम संगठन जमीयत-ए-उलेमा-ए-हिंद मंगलवार को पुनर्विचार याचिका दायर कर सकता है। इस पर रविशंकर ने कहा है कि  'मुस्लिम पक्ष का यह अधिकार है कि वह शीर्ष अदालत के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करें। उनके पास एक अवसर है। यह मसला अब समाप्त हो चुका है, इसलिए मैं उनसे कहना है कि वे अपने निर्णय (पुनर्विचार याचिका दाखिल करने) पर फिर से विचार करें। '

प्याज की कीमत में आ सकती है गिरावट, तुर्की से आयात करेगी सरकार

Stock Market : सेंसेक्स में 170 अंकों की बढ़ोतरी, निफ्टी 12,100 के लगभग

राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप: गुरप्रीत-सुनील को गोल्ड, रेलवे ने जीता ग्रीको रोमन खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -