इस खिलाड़ी ने टेनिस के खेल से लिया संन्यास

पूर्व वल्र्ड नंबर-24 जैमी होम्पटन ने पेशेवर टेनिस को अलविदा कह दिया है. 30 साल की इस महिला खिलाड़ी ने पांच आईटीएफ खिताब जीते हैं. बीते पांच साल से वह चोटों से जूझ रही हैं. 2014 और 2015 में 18 महीनों के दौरान उन्होंने छह सर्जरियां कराई थीं जिसमें से दो हिप सर्जरियां भी हैं. होम्पटन ने टिवटर पर एक भावुक पोस्ट में लिखा, "मैं यह काफी लंबे समय से सोच रही थी.

जिन लोगों ने मेरे टेनिस करियर को फॉलो किया है वो जानते हैं कि मैंने बीते कुछ वर्षों में कितनी सर्जरियां कराई हैं. दुर्भाग्यवश वो इतनी सफल नहीं रहीं कि मैं टेनिस में वापसी कर सकूं." उन्होंने कहा, "इस सच्चाई को मानना, इससे ज्यादा निराशाजनक नहीं हो सकता, टेनिस मेरा पहला प्यार रहा है, हालांकि मुझे न खेले हुए लंबा वक्त हो गया है लेकिन आधिकारिक तौर पर अलविदा कहना काफी दुखदायी है."

उन्होंने अपना आखिरी मैच जुलाई 2013 में खेला था और तब से वह लगातार चोटों से जूझ रही थीं.उन्होंने लिखा, "बड़े स्तर पर टेनिस खेलना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा था. लेकिन यह मेरे परिवार, दोस्तों, प्रशिक्षकों, स्पांसर और प्रशंसकों को बिना संभव नहीं हो सकता था." होम्पटन ने कहा कि वह अपनी जिंदगी के अगले पड़ाव पर काम कर रही हैं जो है एक कॉलेज की शुरुआत करना.

जल्द ही नोवाक जोकोविच करेंगे खिलाड़ियों के साथ टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन

कोरोना के चलते ICC ने बदले नियम, अब प्रैक्टिस के दौरान यह काम नहीं कर पाएंगे खिलाड़ी

पुजारा के रन पर आया पैट कमिंस का बयान, कहा- 'आगामी सीरीज में उन्हें आउट...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -