आतंक के विरोध में जमीयत उलेमा ए हिंद ने देशभर में किया प्रदर्शन
आतंक के विरोध में जमीयत उलेमा ए हिंद ने देशभर में किया प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: पेरिस में हुए आतंकी हमले और दिनोंदिन आईएसआई के बढ़ते वर्चस्व के खिलाफ जमियत ए उलेमा ए हिंद ने राजधानी समेत देश भर में बुधवार को प्रदर्शन किया है। उलेमा के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी का कहना है कि वो देश के युवाओं को बहकने नही देंगे, अजमेर सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के वंशज और दरगाह के सज्जादेनशीन और मुस्लिम धर्म प्रमुख दरगाह दीवान सैय्यद जैनुल आबेदीन अली खान ने कहा कि दुनिया भर के मुसलमानों को आतंकवादी और चरमपंथी तत्वों के खिलाफ एकजुट होना चाहिए। ये तत्व मानवता और इस्लाम के सबसे बड़े दुश्मन हैं। 

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को इस्लाम के बारे में व्यापक रुप से समझाने और कुरान की शिक्षाओं की गलत व्याख्या से बचाने की जरूरत है। दुनिया भर में आतंकवाद और चरमपंथ की चुनौतियों से मुकाबले के लिए इमामों, धार्मिक नेताओं और अन्य विद्वानों को बड़ी भूमिका निभानी होगी, एक बयान जारी कर दीवान ने कहा कि मुसलमान एकजुट होकर इस्लाम की छवि खराब करने वालो को अलग-थलग करें। इस्लाम में हत्या की सख्त मनाही है। उन्होने यह भी कहा कि इस्लाम में पैगंबर ने चेतावनी दी है कि जो किसी की हत्या करता है वह जन्नत नहीं जाएगा। 

यही वजह थी कि इस्लाम ने कई सदियों तक विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में शांति एवं स्थिरता प्रदान की है। उन्होंने कहा कि अरब देशों व इराक-ईरान में मिलाकर जितने भी मुस्लिम हैं, उससे अधिक भारत में हैं। भारत के मुसलमानों के लिए भारत से अच्छा देश और हिन्दू से अच्छा पड़ोसी नहीं मिल सकता, इससे पहले जमीयत उलेमा ए हिंद के मुखिया मौलाना महमूद मदनी ने विरोध प्रदर्सन की जानकारी दी थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -