यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हैक कर लिखा Happy Birthday Pooja
यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हैक कर लिखा Happy Birthday Pooja
Share:

दिल्लीसोमवार देर रात हैकरों ने देश की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटियों में से एक दिल्ली की जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी की वेबसाइट (http://jmi.ac.in/ ) को हैक कर लिया. हैकर ने वेबसाइट के पेज को पूरी तरह से ब्लैक कर दिया और उसपर Happy Birthday Pooja लिख दिया. काफी समय तक यूनिवर्सिटी की वेबसाइट ऐसी ही रही. जैसे ही इस बात का पता चला, सोशल मीडिया पर ये खबर आग की तरह फैल गई और यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स भी लगातार इस बात को अपने सोशल मीडिया के जरिए साझा करने लगे.


जामिया यूनिवर्सिटी के प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि इस मामले को हमारा आईटी डिपार्टमेंट देखेगा. हालांकि, अभी तक पुलिस को इस मामले की जानकारी नहीं दी गई है. गौरतलब है कि अमूमन जब भी कोई ग्रुप वेबसाइट को हैक करता है तो अपने ग्रुप का नाम या फिर कोई संदेश छोड़ देता है. लेकिन ऐसा पहला मामला है कि जब किसी व्यक्ति ने किसी को बर्थडे विश करने के लिए ही वेबसाइट को हैक कर दिया हो.

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई यूनिवर्सिटियों, मंत्रालय की वेबसाइट हैक हो चुकी है. अभी पिछले माह ही सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट को भी हैक कर लिया गया था. इसको लेकर ब्राजील के हैकरों पर शक हुआ था.

 

 

साइबर हमलों को रोकने चीन-पाक तैनात करेंगे महिला अधिकारी

दो कश्मीरी हैकर दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -