जामिया ने किया विद्यार्थियों से हॉस्टल खाली करने का एलान
जामिया ने किया विद्यार्थियों से हॉस्टल खाली करने का एलान
Share:

नई दिल्ली: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है.  जंहा इस बात का ख्याल रखते हुए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन की मियाद को और भी बढ़ा दिया है, वहीं जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने बीते शुक्रवार देर शाम तत्काल प्रभाव से छात्रों को (गर्ल्स और बॉयज) हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया है. जंहा महाविद्यालय प्रबंधन ने विद्यार्थियों से अपने घर जाने को कहा है क्योंकि हॉस्टल में फंसे छात्रों को घर पहुंचाने के लिए सरकार ने परिवहन व्यवस्था की सुविधा शुरू कर दी है. इसी के साथ महाविद्यालय ने गर्मियों की छुट्टियों का एलान कर दिया.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब अगस्त में विश्वविद्यालय खुलेगा, लेकिन डेट की घोषणा बाद में की जाएगी. इसके अलावा सितंबर से शैक्षणिक सत्र 2020 शुरू होगा. दाखिला आवेदन पत्र भरने की डेट बढ़ाई जाएगी, इसकी जानकारी 4 मई के बाद होगी. इसी के आधार पर दाखिला आवेदन पत्र और दाखिला प्रवेश परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश बनेंगे. इस दौरान लाइब्रेरी व सभी विभाग भी बंद रहेंगे.  रजिस्ट्रार एपी सिदद्की की ओर से छात्रों, शिक्षकों और कर्मियों के लिए जारी किए गए नोटिस में लिखा है कि कोविड-19 से बचाव के चलते लॉकडाउन बढ़ने और यूजीसी की 29 अप्रैल की गाइडलाइन के तहत यह फैसला लिया गया है. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जामिया में पहले से पढ़ाई कर रहे विभिन्न डिग्री प्रोग्राम के छात्रों के लिए अगस्त में विश्वविद्यालय ओपन होगा, लेकिन यह देश में कोरोना हालात पर निर्भर होगा. इसलिए विश्वविद्यालय अगस्त में किस डेट से खोला जाएगा, इसकी घोषणा बाद में की जाएगी. गर्मियों की छुट्टियों की अवधि में विश्वविद्यालय कैंपस और हॉस्टल को सैनिटाइज करने का काम होगा. 

लॉकडाउन के पहले ही घर लौट गई थी महिला नर्स, अब पॉजिटिव आई कोरोना रिपोर्ट

कोरोना से हुई मौतों का होगा ऑडिट, मौत का मूल कारण पता लगाएगा भोपाल प्रशासन

यूपी में मौसम ने ली करवट, कई स्थानों पर हुई बारिश, गिरे ओले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -