जामिया यूनिवर्सिटी ने जारी किया Video, लाइब्रेरी में छात्रों पर डंडे बरसा रही पुलिस

Feb 16 2020 10:41 AM
जामिया यूनिवर्सिटी ने जारी किया Video, लाइब्रेरी में छात्रों पर डंडे बरसा रही पुलिस

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया युनिवर्सिटी में 15 दिसंबर को हुई बर्बरता से संबंधित एक वीडियो प्रकाश में आया है. यह वीडियो जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने जारी किया है, जिसमें सुरक्षाबल लाइब्रेरी में उपस्थित छात्रों पर डंडे बरसाते दिखाई दे रहे हैं. इस समिति का दावा है कि 15 दिसंबर को जब नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ आंदोलन हुआ तो उस दौरान पुलिस ने जामिया के भीतर पढ़ रहे छात्रों पर लाठियां बरसाईं. 

समिति ने जो वीडियो जारी किया गया है उसमें छात्र लाइब्रेरी में पढ़ते दिखाई दे रहे हैं, तभी पुलिस वहां आकर उनकी पिटाई शुरू कर देती है. छात्रों के हाथों में किताबें भी दिख रही हैं. जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने इस वीडियो को लेकर कहा है कि CCTV फुटेज में स्पष्ट दिख रहा है कि पुलिस बल राज्य प्रायोजित हिंसा को अंजाम दे रही है. जामिया के स्टूडेंट अपनी परीक्षा की तैयारी रीडिंग हॉल में कर रहे थे तभी पुलिस ने उन पर बर्बरता की.

वहीं इस वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस ने कहा है कि इस वीडियो में कुछ नकाबपोश लोग भी नज़र आ रहे हैं. जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी इस वीडियो को शनिवार से ही वायरल कर रही है. पुलिस का यह भी कहना है कि अपराध शाखा को पहले ही जांच सौंप दी गई थी. इन सभी वीडियो की जांच की जाएगी.

 

जैमर लगा कर केबल ऑपरेटर्स सिग्नल कर रहे जाम, DTH वालो को उठानी पड़ रही परेशानी

Vodafone Idea कुछ दिनों में AGR का भुगतान कर संभाल लेगी कारोबार

सरकारी बैंकों के 'मेगा मर्जर' की नोटिफिकेशन जारी होने में नहीं होनी चाहिए देरी