वास्तव जीवन में भी इस सम्मान से नवाजे गए जेम्स बांड स्टार
वास्तव जीवन में भी इस सम्मान से नवाजे गए जेम्स बांड स्टार
Share:

जेम्स बॉन्ड लोगों के मध्य बहुत लोकप्रिय मूवी साबित हुई है. इस मूवी के जितने भी पार्ट आए, उन सबमें डेनियल क्रेग और दूसरे कलाकारों ने बेहतरीन रोल भी अदा किया है. मूवी में काल्पनिक जासूस जेम्स बॉन्ड की भूमिका निभाने वाले एक्टर डेनियल क्रेग को यूके की वार्षिक न्यू ईयर ऑनर्स लिस्ट में कंपेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ सेंट माइकल और सेंट जॉर्ज (CMG) की भांति बनाया जा चुका है. ये सम्मान, आमतौर पर वास्तविक जीवन के जासूसों और राजनयिकों को सौप दिया जाता है, लेखक इयान फ्लेमिंग के 007 काल्पनिक चरित्र को उनकी पुस्तकों में भी देखने को मिलता है. इंग्लैंड के चेस्टर के रहने वाले डेनियल को ‘मूवी और थिएटर की सेवाओं’ के लिए पहचान मिली है.

53 साल के एक्टर  का सीएमजी नो टाइम टू डाई की रिलीज के तुरंत बाद सामने आए, जिसमें उन्हें अंतिम बार फेमस जासूस की भूमिका निभाते हुए देखा जा चुका है. ये मूवी 2021 में बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवीज में से एक बन चुकी है. सितंबर में, उन्हें ब्रिटिश रॉयल नेवी में मानद कमांडर भी बनाया जा चुका था, जो मूवीज में बॉन्ड के समान रैंक था. हालांकि, ये सम्मान कुछ लोगों को पसंद नहीं आया, जिन्होंने इसे ‘हास्यास्पद’ बोला गया था. ट्विटर पर, एक फैन ने शिकायत की कि “पूरी बात एक खूनी मजाक है और ये इसे और भी खूनी मजाक की तरह बना दिया गया है”. एक दूसरे ने सवाल किया कि क्या अधिकारी “कल्पना के साथ भ्रमित करने वाले तथ्य” थे. दूसरे लोग इस विचार के अधिक समर्थक रहे हैं, जो उनके “सेंस ऑफ ह्यूमर” के लिए होने वाली शक्तियों की सराहना करते हैं.

शिष्टता का सीएमजी आदेश 1818 में स्थापित कर दिया गया था और जिसके धारकों को मोनार्क के माध्यम से नियुक्त किया जाता है और होल्डर्स औपचारिक मौकों पर इसे अपने गले में एक रिबन पर लटकाकर पहन पाएंगे. ये आमतौर पर राजनयिकों या जासूसों सहित किसी विदेशी देश में असाधारण या महत्वपूर्ण नॉन-मिलिट्री सेवा प्रदान करने वालों को भी प्रदान किया जाता है. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने डेनियल से उस वक़्त  फेमस रूप से मुलाकात  कर ली थी, जब उन्होंने बकिंघम पैलेस में लंदन 2012 ओलंपिक के उद्घाटन समारोह के लिए एक आश्चर्यजनक सेगमेंट शूट किया गया था, जिसमें बॉन्ड को 95 वर्षीय मोनार्क के साथ ले जाना शामिल था.

बॉन्ड फिल्मों के निर्माता, बारबरा ब्रोकोली और माइकल विल्सन को भी मूवी और नाटक में उनके योगदान के लिए शुक्रवार को जारी नए वर्ष की सम्मान सूची में नामित किया गया है, दोनों को कमांडर ऑफ द ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (सीबीई) बनाया गया है.

अपने तलाक से पहले मिस्ट्री गर्ल के साथ नज़र आए कान्ये वेस्ट

आज अपना 27वां जन्मदिन मना रहीं है जिसू

हॉलीवुड की कई हस्तियों की मैनेजर एंजेला कुकाव्स्की के कत्ल से मची सनसनी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -