Aston Martin : यह इलेक्ट्रिक बाइक एक नजर में आपको बना देगी दीवाना

सरकार और जनता के रूचि की वजह से इलेक्ट्रिक व्हीकल की बिक्री में काफी बढ़ोतरी नजर आई है. इतना ही नहीं अब बाजार में काफी सारी इलेक्ट्रिक साइकिल भी आ रही हैं, जिन्हें आप पैडल से चलाने के अलावा इलेक्ट्रिक मोटर से भी चला सकते हैं. ऐसी ही एक स्टार्टअप कंपनी Coleen के बारे में बात करें तो इसे 2013 में स्थापित किया गया. यह कंपनी हमेशा अपनी महंगी और अनोखी इलेक्ट्रिक साइकिल बनाने को लेकर जानी जाती है. कंपनी ने जनवरी महीने में लास वेगास में हुए Coleen x Aston Martin इलेक्ट्रिक साइकिल को 2020 CES (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो) में पेश किया. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इस बाइक के दीवाने थे बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि Aston Martin DB4 को सम्मानित करने के लिए बनाई गई है, जो 1950 के दशक के अंत और 1960 के दशक के मध्य में बनाई गई एक भव्य टूरर है. इस ब्रिटिश चार-पहिए वाली गाड़ी के तौर पर देखने के लिए इस इलेक्ट्रिक साइकिल को बादाम ग्रीन कलर में रखा गया है, जो आमतौर पर एस्टन मार्टिन की पुरानी प्रदर्शन कारों के लिए आरक्षित है.

BS6 Suzuki V-STROM 650 XT जल्द बाजार में होगी लॉन्च, जानें संभावित फीचर्स

किसी को भी लुभाने के लिए इस इलेक्ट्रिक साइकिल में भी लीथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है जो छुपी हुई है और इसमें 48V की रिमूवेबल यूनिट लगाई है जो 90 किलोमीटर तक की रेंज देती है और इसे फुली चार्ज होने में 2.5 घंटे का समय लगता है. इसमें 500-चार्ज साइकिल वारंटी दी है जो 5-8 वर्षों के लिए बैटरी पैक की मुसीबत से मुक्त करता है. बैटरी को हब मोटर से लिंक किया है जो कि पहियों पर 40 Nm का टॉर्क जनरेट करता है और इसकी टॉप स्पीड 45 kmph है. इसके साथ ही इसमें पेडल असिस्ट के लिए चार लेवेल्स भी दिए हैं.

ऑटो चालक की धारदार हथियार से हत्या

आर्मी के लुक में बिकने के लिए बाजार में लॉन्च हुई यह मोटरसाइकिल

Kawasaki की इन दो बाइक के पावरफुल फीचर्स बना देंगे दीवाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -