जेम्स एंडरसन ने तोड़ा अनिल कुंबले का रिकॉर्ड, बने तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
जेम्स एंडरसन ने तोड़ा अनिल कुंबले का रिकॉर्ड, बने तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
Share:

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट: इंग्लिश पेसर जेम्स एंडरसन ने केएल राहुल को पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन आउट कर भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले को टेस्ट क्रिकेट में तीसरा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बना दिया। 39 वर्षीय ने टेस्ट में अपने टैली को 621 विकेट तक ले लिया क्योंकि उन्होंने कुंबले के 619 से आगे शार्दुल ठाकुर को जल्द ही आउट कर दिया। अनुभवी मुथैया मुरलीधरन (800) और दूसरे स्थान पर रहने वाले शेन वार्न (708) से पीछे हैं। शुक्रवार को लंच के बाद एंडरसन ने 69वें ओवर की पांचवीं गेंद पर राहुल को पवेलियन भेज दिया.

एंडरसन ने राहुल की गेंद पर पूरी गेंद फेंकी। भारतीय बल्लेबाज ने इसे मिड-ऑफ के माध्यम से निर्देशित करने का प्रयास करते हुए जोस बटलर को थपथपाया। टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले शीर्ष पांच गेंदबाजों की सूची में दूसरे गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा हैं, जिन्होंने 523 आउट किए। एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 16507 रन भी दिए हैं, जिसमें 30 पांच विकेट और तीन 10 विकेट हॉल हैं।

एंडरसन भी इंग्लैंड के लिए अपने 163वें मैच में इस लैंडमार्क में शामिल हो गए हैं। श्रृंखला से पहले, एंडरसन ने घोषणा की थी कि उनकी पत्नी ने काफी चोटों के बाद उन्हें क्रिकेट से हटने के लिए कहा था। 2019 एशेज के दौरान, वह एक बछड़े की चोट की पुनरावृत्ति के बाद सिर्फ चार ओवर ही कर पाए, जिसके कारण उन्हें पहले टेस्ट के शुरुआती चरणों में बाहर होना पड़ा। पहला टेस्ट मैच इस समय ट्रेंट ब्रिज में हो रहा है।

जम्मू कश्मीर: बड़गाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक दहशतगर्द ढेर

15 अगस्त से पहले जगमगाया लाल चौक घंटाघर, पहली बार श्रीनगर में दिखा ऐसा नजारा

दिल्ली HC का बड़ा आदेश- बच्चों को अपना सरनेम लगाने के लिए मजबूर नहीं कर सकता पिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -