सागर की चार मस्जिदों में ठहरे हुए थे जमाती, 47 को कराया गया क्वारेंटाइन
सागर की चार मस्जिदों में ठहरे हुए थे जमाती, 47 को कराया गया क्वारेंटाइन
Share:

सागर: दिन पर सिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं  ऐसे में पुलिस की भी सख्ती बढ़ती जा रही हैं. हाल ही में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के जमातियों को कोरोना पॉजीटिव पाए जाने और उनमें से कुछ की मौत के बाद देश भर की मस्जिदों में ठहरे जमातियों की जानकारी जुटाई जा रही है. इसी क्रम में सागर जिले की 4 मस्जिदों में रुके 47 जमातियों को संबंधित मस्जिदों में ही क्वारेंटाइन करा दिया गया है. 

इनमें असम, नेपाल, दिल्ली, अलीगढ़, और भोपाल के जमाती शामिल हैं. सबसे ज्यादा देवरी की मदीना मस्जिद में 15 जमाती मिले. जमातें 1 मार्च से 15 मार्च के बीच आईं थीं. मुस्लिम धर्मगुरुओं ने ही पुलिस को इन जमातों के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराई थी. इसके बाद उन्हें क्वारेंटाइन किया गया है. उनके बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. मस्जिद कमेटी उनके रहने-खाने का इंतजाम करेगी. कटरा क्यामगाह मस्जिद में बाहरी 18 लोग ठहरे हुए हैं. सूचना पर गुरुवार को पुलिस और प्रशासन की टीम वहां पहुंची. यहां ठहरे लोगों में बिहार, दमोह, बुलंदशहर, सानौधा, अकोला महाराष्ट्र के अलावा सागर जिले के आसपास के लोग शामिल हैं. इनमें कुछ हिंदू भी हैं. ये सभी लॉक डाउन में फंसे लोग बताए जा रहे हैं. मेडिकल चेकअप के लिए एक टीम यहाँ पहुंची थी. इन सभी को क्वारेंटाइन कराया गया है.

जानकारी के लिए बता दें की शनिचरी स्थित बड़ी तकिया मस्जिद में प्रशासन की टीम ने पड़ताल करते हुए 10 जमातियों को मस्जिद में ही क्वारेंटाइन किया है. ये सभी जमाती 3 दिन पहले ही दिल्ली से सागर आए हुए हैं. इनमें 5 महिलाएं और 5 पुरुष शामिल हैं. तहसीलदार नरेंद्र बाबू यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि जमातियों की सूचना मिलने के बाद मस्जिद में रेपिड रिस्पांस टीम द्वारा सभी की स्क्रिनिंग की गई है. जिसमें किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण नहीं मिले. वहीं यह भी सामने आया कि सभी की पहले भी जांच हो चुकी है. एहतियाद के तौर पर फिलहाल सभी 10 लोगों को मस्जिद में ही क्वारेंटाइन किया गया है.

आंध्र प्रदेश : राज्य में 12 नए मामले आए सामने, कुल इतने लोग हुए कोरोना संक्रमित

कोरोना : जबलपुर में पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए अपनाया अनोखा तरीका

MP : आईएएस अफसर में मिला कोरोना संक्रमण, इतने जमातियों की रिपोर्ट भी आई पॉजीटीव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -