जमाल खशोगी की मौत के मामले में नया खुलासा, तेजाब से जलाकर नाली में बहाई गई थी लाश

Nov 10 2018 06:36 PM
जमाल खशोगी की मौत के मामले में नया खुलासा, तेजाब से जलाकर नाली में बहाई गई थी लाश

वाशिंगटन. अमेरिकी मूल के पत्रकार जमाल खशोगी की संदिघ्द मौत को लेकर पिछले कुछ समय से दुनिया भर में बहुत हंगामा और विरोध होते जा रहा है और इसके साथ आये दिन उनकी मौत से जुड़े कई नए खुलासे भी सामने आते जा रहे है. इस कड़ी में आज एक और नया, गंभीर और दिल दहला देने वाली बात सामने आई है. 

जमाल खशोगी मामले में अमेरिका हुआ सख्त, निष्पक्ष जांच पर दिया जोर

दरअसल हाल ही में  पत्रकार जमाल खशोगी की मौत को लेकर एक रोंगटे खड़े कर देने वाला खुलासा सामने आया है जिसके मुताबिक जमाल खशोगी की हत्या करने के बाद उनकी लाश को  तेजाब से जलाया गया था और फिर इसके बाद उसके टुकड़े-टुकड़े कर के नाली में फेका गया था. इस खबर का दावा भी तुर्की की ही एक प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी ने अपनी हाल ही में पेश की गई रिपोर्ट में किया है. इस रिपोर्ट में दवा किया गया है कि कुछ जाँच एजेंसियों ने हाल ही में  इस्तांबुल में सऊदी दूतावास से निकलने वाली नाली से कुछ सैंपल लिए थे जिसमे तेजाब के थक्के पाए गए थे.

पत्रकार जमाल खशोगी की मौत के बाद बेटे ने छोड़ा सऊदी अरब

आपको बता दें कि जम्माल खशोगी अमेरिका के एक वरिष्ठ पत्रकार थे जो कुछ हफ़्तों पहले अपनी सऊदी अरब की यात्रा के दौरान लापता हो गए थे. इसके बाद उन्हें किडनैप किये जाने की ख़बरें सामने आई और फिर अंत में उनकी मौत की ख़बरें भी सामने आने लगी. इस दौरान अंतरास्ट्रीय स्तर से दबाव बनने के बाद  सऊदी सरकार ने कुछ दिनों पहले ही आखिरकार यह स्वीकार किया था कि 59 साल के खशोगी की हत्या कर दी गई है.

ख़बरें और भी 

जमाल के बेटों ने की उनके शव की मांग, कहा सऊदी में चाहते हैं दफनाना

सऊदी अरब सरकार ने 11 महीने से कैद प्रिंस अल-वाहिद के भाई को छोड़ा

जमाल खशोगी हत्या मामले में तुर्की राष्ट्रपति ने फिर किया बड़ा खुलासा

खशोगी हत्याकांड: पहले घोंटा गया गला फिर किए गए लाश के टुकड़े

 

?