सउदी अरब के पत्रकार खशोगी के गायब होने पर अरब सरकार मौन
सउदी अरब के पत्रकार खशोगी के गायब होने पर अरब सरकार मौन
Share:

दुबई: वर्तमान समय में सउदी अरब में परेशानीयों का दौर कम नहीं हो रहा है और अमेरिका सउदी अरब की मदद के लिए आगे आ रहा है, हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अरब के जाने माने पत्रकार की गुमशुदगी पर चिंता व्यक्त की थी और उनका पता लगाने के लिए अरब सरकार से जांच में पूरा सहयोग देने का वादा भी किया था, वहीं अब सऊदी अरब शासन एक रिपोर्ट तैयार कर रहा है जिसमें वह ये मान सकता है कि पत्रकार जमाल खशोगी की मौत इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में पूछताछ के दौरान हुई है हालाकिं मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है कि तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में खशोगी की हत्या कर दी गई है। 

सउदी के राजकुमार पर लगा पत्रकार को गायब करने का आरोप


 

यहां हम आपको बता दें कि सऊदी अरब के पत्रकार और वाशिंगटन पोस्ट के लिए काम करने वाले जमाल खशोगी बीते कुछ दिनों से लापता हैं और इस पर सउदी अरब में चारों ओर माहौल खराब हो गया है। वहीं अफवाह ये भी हैं कि पत्रकार जमाल की हत्या कर दी गई है, वहीं अब इस घटना को लेकर वैश्विक स्तर पर अमेरिका में जमकर आक्रोश व्याप्त है, क्योंकि मूल रूप से सऊदी नागरिक खशोगी अमेरिका के वैध स्थायी नागरिक थे और वॉशिंगटन पोस्ट के लिए काम करते थे। 

अमे​रिका ने पत्रकार की गुमशुदगी पर चिंता व्यक्त की

गौरतलब है कि अमेरिका पहले ही सउदी अरब की सरकार से नाखुश है और इस घटना के बाद से और ज्यादा तनाव की स्थिति बन गई है, इसके अलावा अमेरिकी सांसद सऊदी अरब के साथ 110 अरब अमेरिकी डॉलर का बड़ा रक्षा करार रद्द करने की मांग भी कर रहे हैं और कई कंपनियों, सीईओ, अखबारों ने सऊदी अरब में होने जा रहे एक वित्तीय सम्मेलन में भाग नहीं लेने का मन भी बना लिया है। यहां बता दें कि पत्रकार खशोगी की मौत पर अब तक संशय बना हुआ है। किसी को भी नहीं पता कि खशोगी जिंदा हैं या फिर उनकी मृत्यु हो गई है। 


खबरें और भी  

ट्रंप ने कहा सऊदी शाह की मदद करता है अमेरिका

रफ्तार के हीरो खेलेंगे फुटबॉल, हमेशा से था सपना

IRCTC घोटाला : लालू परिवार को बड़ी राहत, राबड़ी और तेजस्वी को मिली जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -