जमाल खशोगी मामला: सऊदी पर भड़के ट्रम्प, कहा सऊदी को भुगतने होंगे गंभीर परिणाम
जमाल खशोगी मामला: सऊदी पर भड़के ट्रम्प, कहा सऊदी को भुगतने होंगे गंभीर परिणाम
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी मूल के पत्रकार जमाल खशोगी की गुमशुदगी को लेकर माहौल दिन-ब-दिन गरमाता जा रहा है. इसके चलते अमेरिका और सऊदी अरब के रिश्तों में भी तनाव पैदा हो गया है. हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि इतने दिनों की गुमशुदगी के बाद उन्हें लगता है कि जमाल खशोगी की मौत हो चुकी है, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर इस मामले में सऊदी अरब का हाथ निकलता है तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

अफ़ग़ानिस्तान में आतंक फ़ैलाने में आईएसआई का हाथ- अमरुल्लाह सालेह

इससे पहले अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ इस मामले में जानकारी जुटाने सऊदी अरब और तुर्की की यात्रा कर चुके हैं. इन देशों की यात्रा से लौटने के बाद पोम्पिओ ने ट्रम्प को खशोगी मामले में जुटाई गई जानकारी प्रदान की है. उल्लेखनीय है कि इसी महीने की शुरुआत में तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में स्थित सऊदी अरब के दूतावास में प्रवेश करने के बाद से वे लापता हैं, इतने दिनों तक लापता रहने के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि सऊदी अरब के दूतावास में ही उनकी हत्या कर दी गई है, जिस कारण अमेरिका, सऊदी अरब से ख़ासा नाराज़ है.

पाकिस्तान : चार साल पुराने मामले में 116 पुलिसकर्मियों को सजा

दरअसल ट्रम्प मोंटाना में एक अभियान रैली के लिए रवाना हो रहे थे, इसी दौरान उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि हमें लगता है कि खशोगी की हत्या कर दी गई है, अगर ऐसा है तो ये बेहद बुरी खबर है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि फिलहाल हमने इस मसले पर तीन अलग-अलग जांच टीमें गठित की है. जाँच रिपोर्ट आने के बाद ही परिणाम हमारे सामने आ पाएंगे. 

खबरें और भी:-

अगर दशहरा का असली मजा लेना है तो इन जगहों पर जरूर आइये

तीन अफगानी शीर्ष अधिकारियों को उन्ही के गार्ड्स ने मारी गोली, मौत

जुकरबर्ग की मुश्किलें बढ़ी, भारत में भी मुकदमा दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -