तमिलनाडु विधानसभा में जलीकट्टू बिल हुआ सर्वसम्मति से पास
तमिलनाडु विधानसभा में जलीकट्टू बिल हुआ सर्वसम्मति से पास
Share:

नई दिल्ली: वैसे भी देखा जाए तो हफ्ते भर चले विरोध प्रदर्शन के बीच सांडों के खेल जलीकट्टु से जुड़ा बिल तमिलनाडु विधानसभा में सोमवार को सर्वसम्मति पास किया जा चुका है. वहीं सरकार ने पशुओं पर क्रूरता से जुड़े बिल में संशोधन किया गया है. हालांकि इससे पहले सोमवार को दिन पर तमिलनाडु की सड़कों पर हिंसक प्रदर्शन होते रहे. खबरों के मुताबिक जलीकट्टू को लेकर तमिलनाडु के मरीना बीच पर लगभग सात दिनों से आदोंलन चल रहा था.

इस आंदोलन और जारी हिंसा के बीच तमिलनाडु विधानसभा के विशेष सत्र में जलीकट्टू बिल सोमवार को सर्वसम्मति से पास कर दिया गया. अब चंद मिनटों में ही पास हुआ यह महत्वपूर्ण बिल जल्द ही अध्यादेश की जगह ले लेगा. अब हम जल्द ही जलीकट्टू के इस पारंपरिक खेल को फिर से निहार सकेंगे.

तमिलनाडु राज्य में इसके साथ ही जलीकट्टू का आयोजन वैध हो गया है. वहीं दूसरी तरफ राज्य में हिंसा और झड़प की कुछ खबरें आ रही हैं. जिसके लिए सभी राजनितिक हस्तियों के साथ ही साथ बॉलीवुड की हस्तियों ने भी संयम बरतने की अपील की है. केंद्रीय वेंकैया नायडू ने कहा है कि कुछ राजनीतिक दल जलीकट्टू पर हो रहे प्रदर्शनों का लाभ लेकर केंद्र विरोधी माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -