संरचना के सृजन की गति जारी रखने की  जरूरत -जेटली
संरचना के सृजन की गति जारी रखने की जरूरत -जेटली
Share:

नई दिल्ली : भारतीय अर्थव्यवस्था में नई जान डालने के लिए रेलवे में तत्काल भारी निवेश की जरूरत है. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ढांचागत संरचना क्षेत्र में निवेश लगातार बढ़ाने पर जोर देने की यह बात उद्योग संगठन फिक्की की 90वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित करते हुए गुरुवार को कही.

उल्लेखनीय है कि उक्त कार्यक्रम में वित्त मंत्री जेटली ने भारतीय अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए ढांचागतर संरचना के सृजन की गति जारी रखने और रेलवे में निवेश में तेजी लाने की जरूरत पर बल दिया. उन्होंने कहा भारत दुनिया के उन देशों में शामिल है, जो ढांचागत संरचना क्षेत्र में भारी निवेश हो रहा है. यह स्तर बना रहना चाहिए .

बता दें कि वित्त मंत्री ने रेलवे तंत्र में भारी निवेश की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि रेलवे लाइनों, स्टेशनों आदि में तत्काल भारी निवेश करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि रेलवे में सुपर फास्ट ट्रेनों के साथ साथ बुलेट ट्रेन को चलाने के लिए निवेश की गति बढ़ानी होगी. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में और पूंजी डालने का जिक्र कर वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार के लिए अगले साल का एजेंडा बैंकों को अतिरिक्त निधि देने का रहेगा,क्योंकि सरकारी स्वामित्व वाले बैंकों को मजबूत बनाने के अधूरे कार्यों को पूरा करना है.

यह भी देखें

सीएडी 7.2 अरब डॉलर पर पहुंचा

रिपल में तीन दिन में 140 फीसदी की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -