कश्मीर में फिर बरपा आतंकियों का कहर, अपहरण के बाद कर दी हत्या
कश्मीर में फिर बरपा आतंकियों का कहर, अपहरण के बाद कर दी हत्या
Share:

श्रीनगरः कश्मीर में आतंकवादियों ने एक हत्या के वारदात को अंजाम दिया है। आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के जंगल से गुज्जर समुदाय के दो लोगों का अपहरण किया। फिर उनकी हत्या कर दी। दोनों को गोलियों से भून दिया गया। उनके शव त्राल के जंगल में पाए गए। जम्मू कश्मीर से धारा 370 समाप्त होने के बाद यह इस तरह की पहली आतंकी घटना है।

राज्य के अधिकारियों ने कहा कि 18 और 19 अगस्त की रात को जैश-ए-मोहम्मद के संदिग्ध आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के त्राल इलाके के जंगल क्षेत्र से खानाबदोश गुज्जर समुदाय के राजोरी निवासी अब्दुल कादिर कोहली और उनके चचेरे भाई मंजूर दाद कोहली का ‘ढोक’ (जंगल में अस्थाई ठिकाना)से अपहरण कर लिया। इसकी जानकारी मिलने पर दोनों की तलाश शुरू की गई थी। सोमवार की रात अब्दुल कादिर का गोलियों से भूना लाश बरामद हुआ। जबकि मंजूर की तलाश जारी रही। उसका शव मंगलवार की सुबह बरामद किया गया।

अब्दुल कादिर की लाश त्राल के ऊंचाई वाले क्षेत्र लिचिनाग से तथा मंजूर का शव त्राल के लावा शीर्ष जंगल क्षेत्र से बरामद किया गया। केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 के प्रावधानों को निरस्त करने और 5 अगस्त को केंद्र शासित प्रदेशों में राज्य के विभाजन की घोषणा के बाद यह पहली आतंकवादी वारदात है। इससे पहले 21 अगस्त को बारामुला में लश्कर के एक आतंकवादी और एक विशेष पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी गई थी, जबकि एक पुलिस उप निरीक्षक घायल हो गया था। धारा 370 हटने के बाद से राज्य में खासकर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खासी सतर्कता बरती जा रही है।

कानपुर स्टेशन पर बड़ा हादसा, बाउंड्री तोड़ पटरी से उतरे चार डिब्बे

असम बॉर्डर पर तैनात मप्र के जवान ने की आत्महत्या, परिवार में छाया मातम

इस राज्य के प्राइमरी स्कूलों में अनिवार्य हुआ योग, रोज़ लगेगा 15 मिनिट का सत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -