जैश-ए-मोहम्मद के सरगना से जुड़े मुद्दे पर अडंगा के बाद चीन ने दी भारत को नई सलाह
जैश-ए-मोहम्मद के सरगना से जुड़े मुद्दे पर अडंगा के बाद चीन ने दी भारत को नई सलाह
Share:

बीजिंग: आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर संयुक्त राष्ट्र में प्रतिबंधित कराने के मुद्दे पर चीन ने जहा अडंगा डाला था उसी के विपरीत आज चीन भारत से कुछ अलग ही बात कह रहा है हम आपको बता दे की अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित कराने के भारत के प्रयास को आखिरी समय में बाधित करने के चीन के कदम पर भारत की ओर से कड़ा विरोध जताया गया था।

हाल ही चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता चुनयिंग ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना  मसूद अजहर  संयुक्त राष्ट्र  में प्रतिबंधित कराने के मुद्दे पर अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दिखाई उन्होंने कहा की हम मसूद अजहर को सूचीबद्ध करने के मामले से संबंधित सभी पक्षों को प्रोत्साहित करते हैं कि वे सीधी बातचीत करें और गंभीर विचार विमर्श के जरिये हल निकालें। 

चीन के अधिकारियों ने भी भरोसा दिलाते हुए कहा कि इस मुद्दे के समाधान की उम्मीद दिखाई है , क्योंकि इस मुद्दे पर चीन भी पाकिस्तान के संपर्क में है। गौरतलब है कि उक्त मुद्दा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मास्को में 18 अप्रैल को रूस, भारत, चीन के मंत्रियों के सम्मेलन में चीन के विदेश मंत्री वांग यी के साथ बातचीत में यह मुद्दा उठाया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -