न्यू ईयर पर बड़ा हमला करने की फ़िराक़ में हैं जैश और लश्कर के आतंकी, IB का अलर्ट जारी

नई दिल्ली:  पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद भारत में न्यू ईयर पर पठानकोट जैसे बड़े हमले की फिराक में हैं. इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आतंकी बामियाल पंजाब इंटरनेशनल बॉर्डर के जरिए भारत में घुसकर सुरक्षा संस्थानों को टारगेट बना सकते हैं. 

IB इनपुट्स मिलने के बाद पठानकोट में मिलिट्री बेस पर संभावित आतंकी हमले को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है. इंटेलिजेंस रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) का न्यू ईयर पर पंजाब और जम्मू-कश्मीर में पठानकोट हमले की तर्ज पर बड़े हमले कराने की साजिश है. इंटेलिजेंस एजेंसियों द्वारा तैयार डोजियर के अनुसार, लश्कर, जैश और अन्य आतंकी संगठनों के बीच समन्वय बिठाने के लिए कई बैठकें हुई हैं. 

पाकिस्तानी सेना/पाक रेंजर्स की योजना इन आतंकवादी संगठनों को साथ लाकर कश्मीर घाटी और पंजाब में हमलों को अंजाम देने की है. आतंकी संगठनों को जोड़ने के लिए नवंबर-दिसंबर में पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में बैठकों के कई दौर हुए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, लश्कर और जैश के आतंकी पाकिस्तान के शकरगढ़ लॉन्च पैड्स पर जमा हैं. ये आतंकी पठानकोट जिले के बामियाल क्षेत्र से घुसपैठ करने की कोशिश में हैं. सूत्रों ने ये भी संकेत दिया है कि इन आतंकियों की कमान शकरगढ़ स्थित आतंकी आका के हाथ में बताई जाती है जो ड्रोन्स और हेक्साकॉप्टर उड़ाने में माहिर है.  

आर्टेमिस अस्पताल न सप्ताह भर राष्ट्रीय मस्तिष्क सप्ताह का किया आयोजन

सऊदी अरब ने एक और सप्ताह तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन का किया विस्तार

छात्र संघ चुनाव चाहने वाले छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मामला हुआ दर्ज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -