देश ही नहीं बल्कि विदेशियों को भी पसंद आ रहे है मोहनगढ़ का आलू
देश ही नहीं बल्कि विदेशियों को भी पसंद आ रहे है मोहनगढ़ का आलू
Share:

जैसलमेर : जैसलमेर का नाम आते ही जहन में कई प्रकार के खूबसूरत नजारे कौंदने लगते है जैसे महिलाओं का बहुत दूर दूर से पानी भर कर लाना. परन्तु आज कल हालात बहुत अलग हो गए है वह भी रेगिस्तान में इंदिरा गांधी नहर आने के बाद से . जिसके चलते अब वहां के लोग आलू खेती करने लगे है वो आलू देश ही नहीं  दुनिया के कई देशों में जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि जैसलमेर का आलू लोगों को इतना पसंद आ रहा है उन्होंने इसका  इस्तेमाल चिप्स बनाने में करना शुरू कर दिया है. मोहनगढ़ के  किसान ने खेती के लिए बूंद-बूंद तकनीक अपना रहे है. जिसके कारण  किसान को फसल पर ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है. इसी के चलते यहां पर  शानदार और उच्च क्वालिटी का आलू पैदा हो रहा है, जो दुनिया भर में अपनी डिमांड रखता है.

इसको लेकर किसानों का कहना है कि इलाके में जबसे नहर आई है तब से पानी की समस्या खत्म हो गई है. इसके साथ ही यहां की मिट्टी भी बहुत उपजाऊ हो गई है. जिससे के कारण कई बड़ी-बड़ी कम्पनियां यहां पर आई है. और अब हमें बड़ी ख़ुशी है की पेप्सिको कम्पनी को हमारे उगाए आलू पसंद आ रहे हैं.जो यहां के आलू का उपयोग चिप्स और लेज बनाने में उपयोग कर रहा है जब भी बाजार में चिप्स को देखते हैं, तो बहुत खुशी होती है.

पद्मावत को लेकर वसुंधरा सरकार की सख्ती कायम

शिल्पा का सपना हुआ पूरा सलमान के साथ करेंगी शो होस्ट

दिग्विजय के गढ़ में चुनाव हारे नगरपालिका उपाध्यक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -