मेधावियों को लैपटॉप देने पर सरकार नहीं ले पा रही कोई अहम फैसला
मेधावियों को लैपटॉप देने पर सरकार नहीं ले पा रही कोई अहम फैसला
Share:

शिमला : मेधावियों को लैपटॉप देने योजना जारी रखने को लेकर जयराम सरकार साल के आखिरी महीने में भी संशय में है। दसवीं - जमा दो के दस हजार मेधावियों को लैपटॉप देने पर सरकार कोई फैसला नहीं ले पाई है। सरकार न तो योजना को बंद कर रही है और न ही लैपटॉप दे पा रही है। विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के दृष्टि पत्र में कॉलेज स्टूडेंट्स को लैपटॉप देने की घोषणा भी अभी फाइलों में ही बंद है।

इससे पहले धूमल सरकार ने साल 2012 में दसवीं के चार हजार मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप देने की योजना शुरू की थी। दिसंबर 2012 में प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद भी यह योजना लगातार जारी रही। वीरभद्र सरकार ने योजना का दायरा बढ़ाते हुए इसमें 12वीं कक्षा के विद्यार्थी भी जोड़े। मेधावियों की संख्या बढ़ाकर दस हजार कर दी, लेकिन जयराम सरकार लैपटॉप देने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं ले सकी है। 

वही शिक्षा निदेशालय की ओर से मई में मांगे गए स्पष्टीकरण का भी अभी जवाब नहीं दिया गया है। ऐसे में साल 2017-18 के दौरान 10वीं-जमा दो के मेधावियों को लैपटॉप मिलने की संभावना कम नजर आ रही है।उधर जयराम सरकार कॉलेजों के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप देने पर भी फैसला नहीं ले पा रही है। कितने विद्यार्थियों को लैपटॉप दिए जाएंगे, यह भी तय नहीं हो पाया है। भाजपा ने चुनावी दृष्टिपत्र में फर्स्ट डिविजन में पास होने वाले कॉलेज स्टूडेंट्स को लैपटॉप देने की घोषणा की है।

शिमला में गिरी सीजन की पहली बर्फ ठंडा हुआ मौसम

शिमला में बढ़े पर्यटक 15 से शुरू होगी स्पेशल ट्रेन

दिल्ली में बढ़ी ठिठुरन, सुबह से ही हो रही बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -