राजस्थान : झमाझम बरसात की संभावना, अलर्ट जारी
राजस्थान : झमाझम बरसात की संभावना, अलर्ट जारी
Share:

 

राजस्थान में मानसून की सक्रियता प्रतिदिन राज्य में कई क्षेत्रों को तर कर रही है. मौसम महकमें ने आज भी प्रदेश के कई इलाकों में बरसात का अनुमान जताया है. मौसम महकमें के मुताबिक आज पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बरसात हो सकती है. इसके मद्देनजर तीन शहरों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

नोएडा में 11 वर्षीय मासूम से हैवानियत, नकाब पहनकर आया था दरिंदा

मौसम महकमे के मुताबिक आज पूर्वी राजस्थान के बारां, झालावाड़ और सवाईमाधोपुर शहरों में कहीं कहीं पर भारी बरसात हो सकती है. येलो अलर्ट में 15 मिलीमीटर से लेकर 64 मिलीमीटर तक बरसात हो सकती है. इसके अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की बारिश होने की संभावनाएं हैं.बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले एक दो दिनों में प्रदेश में फिर मूसलाधार बारिश की संभावनाएं भी जताई गई हैं. मौसम महकमे के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के शहरों में अगले दो दिन कहीं-कहीं भारी बरसात हो सकती है. जबकी पश्चिमी राजस्थान में भी बरसात के संभावना बन रही हैं.

डॉक्टर्स की बड़ी लापरवाही आई सामने, संक्रमित गर्भवती महिला को भेजा घर

राज्य में गत लगभग तीन हफ्ते से अधिक वक्त से बरसात का सिलिसला निरंतर चल रहा है. कई इलाकों में बहुत अच्छी बरसात हो रही है, वहीं कई जगह सामान्य. किन्तु हर प्रतिदिन कहीं ना कहीं मानसून अपनी सक्रियता का अहसास करवा रहा है. बुधवार को भी मानसून ने कई जगह भिगोया है. मानसून की सक्रियता के कारण गत माह रही बारिश की कमी अब पूरी हो रही है.राजधानी जयपुर में बुधवार को दिनभर बादलों ने डेरा डाले रखा. बीच-बीच में हल्की फुहारों का दौर चलता रहा. शाम को शहर के कई इलाकों में छितराई हुई बरसात हुई. यह कहीं बूंदाबांदी में ही सिमटकर रह गई तो कहीं-कहीं ठीकठाक बरसात हुई. दिनभर मेघ छाये रहने और ठंडी हवाओं का दौर चलने से तापमान में बहुत गिरावट रही. लोगों ने भी सुहावने मौसम का पूरा लुत्फ उठाया.

आज कश्मीर दौरे पर पहुंचेंगे राम माधव, अनुच्छेद 370 हटने के बाद बने हालात की करेंगे समीक्षा

पुलवामा हमले में शामिल इकलौती महिला हुई गिरफ्तार

भारत में 'कोरोना' ने फिर तोड़े रिकॉर्ड, 24 घंटों में 75 हज़ार से अधिक नए केस, 1023 मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -