राजस्थान : तीन जिलों में जोरदार बरसात की संभावना, अलर्ट जारी
राजस्थान : तीन जिलों में जोरदार बरसात की संभावना, अलर्ट जारी
Share:

राजस्‍थान में जारी झमाझम बारिश के बीच उत्तरी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का एक क्षेत्र बन गया है. इसके प्रभाव से 27 अगस्‍त से पूर्वी राजस्थान में फिर से बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है. 27 और 28 अगस्त को कोटा और उदयपुर संभाग में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बुधवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के आसार जताये हैं.

अब भी वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं प्रणब मुखर्जी, अस्पताल ने कहा - सेहत में कोई सुधार नहीं

मौसम महकमें ने बुधवार को पश्चिमी राजस्थान में बरसात की गतिविधियां अधिक होने के आसार जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी राजस्थान में एक सिस्टम सक्रिय रहने की वजह से हल्के से मध्यम दर्जे की बरसात हो सकती है. हालांकि, मौसम विभाग ने बाड़मेर-बीकानेर और जैसलमेर जिले के लिए भारी बारिश की संभावनाएं जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण प्रदेश में 29 अगस्त तक बरसात का दौर जारी रहेगा. इस दौरान पूर्वी राजस्थान के कई क्षेत्रों में बरसात होगी. इनमें से कुछ इलाकों में भारी बरसात के आसार हैं. 

कर्नाटक : व्यक्ति से की गई 26.5 लाख रुपये की लूट, पुलिसकर्मी सहित दो गिरफ्तार

बता दे कि मंगलवार को प्रदेश के कई भागों में बरसात का दौर देखने को मिला. अजमेर, जयपुर, उदयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, चूरू और सीकर शहरों में बरसात दर्ज की गई है. बारिश की वजह से प्रदेश में तापमान में बहुत गिरावट आई है. राज्य के विभिन्न इलाकों में हो रही जोरदार बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. कई बांध छलक गये हैं तो कई छलकने को आतुर हो रहे हैं.मंगलवार को राजधानी जयपुर में दिनभर मौसम सुहावना बना रहा. यहां प्रातह से ही विभिन्न क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी का दौर प्रारंभ हो गया था. उसके पश्चात दिनभर मेघ छाये रहे और रुक-रुककर हल्की बूंदाबांदी होती रही. इससे मौसम में बहुत ठंडक बनी रही.

बिहार में मौसम विभाग ने जताई चेतावनी, आज और कल हो सकती है तेज बारिश

बिहार प्रशासन में हुई बड़ी फेरबदल, आईएएस, आईपीएस से लेकर डीएसपी स्तर के अधिकारीयों का हुआ ट्रांसफर

शहीद मनीष कारपेंटर को सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि, परिवार को एक करोड़ और सरकारी नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -