राजस्थान : बारिश से जन-जीवन प्रभावित, विभाग ने जारी की चेतावनी
राजस्थान : बारिश से जन-जीवन प्रभावित, विभाग ने जारी की चेतावनी
Share:

जयपुर : पहले खबरे थी कि राजस्थान में मानसून जुलाई के पहले सप्ताह तक दस्तक देगा. लेकिन मानसून ने इससे ठीक पहले ही जोरदार दस्तक दे दी है. जिससे कई स्थानों पर जन-जीवन भी प्रभावित हुआ हैं. राजधानी में कल से ही बारिश ने अपने पैर पसार रखे है. जो कि आज भी जारी हैं. कल से शुरु हुई बारिश आज भी रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. बांसवाड़ा में पिछले 12 घंटों से और जयपुर में बीती रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. वहीं डूंगरपुर की बात की जाए तो वह का प्रसिद्द स्थल बेणेश्वर धाम बारिश के चलते एक टापू में बदल चुका हैं. 

राजधानी के चांदपोल में हवा और बारिश से प्राकृतिक नुकसान भी हुआ हैं, जहां एक पेड़ एक कार पर गिर गया है. सडको के हालत भी काफी ख़राब बताए जा रहे हैं. बारिश ने वाहनों की रफ़्तार पर भी लगाम लगा दिया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बारिश के बाद से मौसम ने जबरदस्त करवट ली है. न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री तक की गिरावट आई है.

श्रीगंगानगर जिले को छोड़ कर पूरे राज्य में तापमान 30 डिग्री सेल्सिसय से भी कम दर्ज किया गया है. राजधानी के तापमान के बात की जाए तो यह न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों के भीतर राज्य में कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. 

बारिश का कहर जारी, बेणेश्वर धाम में फंसे 100 से अधिक श्रद्धालु

...तो क्या पीएम मोदी को गुमराह कर रही है राजस्थान की मुख्यमंत्री ?

जोश जोश में ये क्या कह गए चहल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -