राजस्थान : कई जिलों में मूसलाधार बारिश के आसार, अलर्ट जारी
राजस्थान : कई जिलों में मूसलाधार बारिश के आसार, अलर्ट जारी
Share:

 

राजस्थान में जोरदार बरसात का दौर निरंतर जारी है. मौसम महकमें ने दक्षिण पूर्वी राजस्थान के कई क्षेत्रोंं में इतवार को मूसलाधार बरसात के आसार जताए हैं. खास तौर पर दक्षिण राजस्थान के कई शहरों में मूसलाधार बरसात होने की पूरी संभावना हैं. साथ ही पश्चिमी राजस्थान में भी अच्छी बारिश हो सकती है. जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने आज दक्षिण राजस्थान के 6 जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में एक-दो स्थानों पर अत्यंत भारी बरसात होने की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग के अनुसार, चित्तौड़गढ़ , राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिले के लिए अलर्ट घोषित किया गया है

जम्मू में चार लोगों ने कोरोना से तोड़ा दम, अब तक कुल 45 की हुई मृत्यु

मौसम महकमें ने 11 शहरों में भारी से अति भारी बरसात होने के आसार जताए है. मौसम महकमें ने 11 शहरों के लिए ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है. मौसम विभाग के अनुसार अजमेर, टोंक, जयपुर, बूंदी, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, बाड़मेर, पाली, जालौर, जोधपुर और जैसलमेर जिले में के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.दरअसल, उत्तरी पश्चिमी मध्य प्रदेश और उसके आसपास के क्षेत्र में अति कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके साथ ही एक चक्रवाती परिसंचरण सतह से साढ़े 7 किलोमीटर ऊपर तक विस्तारित है और ऊंचाई के साथ दक्षिण- पश्चिम की ओर झुका हुआ है. इसके अगले कुछ घंटों में पश्चिम दिशा की तरफ से राजस्थान की तरफ बढ़ने के आसार है. इसलिए मौसम महकमें में राज्य में भारी बरसात की चेतावनी दी है.

हिंदी इंडस्ट्री में कदम रखने को तैयार हैं पॉलीवूड सिंगर निंजा

विदित हो कि मानसून राज्य के करीब सभी इलाकों में अपनी सक्रियता दिखा रहा है. मौसम महकमें ने आज भी अधिकांश भागों में बरसात की संभावनाएं व्यक्त की हैं. मौसम महकमें ने आज दक्षिण-पूर्वी हिस्से के कई जिलों के लिए ऑरेंज तो पश्चिमी भाग के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी कर रखा है. मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में कुछ एक स्थानों पर भारी से भारी बारिश भी हो सकती है. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश को देखते हुये आपदा प्रबंधन की टीमों को भी सावधान किया जा चुका है. विभिन्न शहरों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को मुस्तैद किया है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम आवास में मोर को खिलाया दाना, वीडियो हुआ वायरल

प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम आवास में मोर को खिलाया दाना, वीडियो हुआ वायरल

एमपी में मौत बनी रहस्य, एक ही परिवार के इतने लोग मिले मृत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -