राजस्थान : कई शहरों में भीषण बरसात का रेड अलर्ट जारी

राजस्थान के कई इलाकों में भारी बरसात का दौर जारी है, और मौसम विज्ञान महकमें ने एक दिन में विभिन्न जिलों में अत्यधिक भारी बरसात का 'रेड अलर्ट' जारी किया है, जिसमें अजमेर, सिरोही, जालौर समेत पाली और जोधपुर सम्मिलित हैं.

यूपी में 12 वर्षीय बच्ची से हैवानियत, दुष्कर्म किया, आँखें फोड़ी और मार डाला

मौसम विभाग ने एक दिन में राज्य के अजमेर, सिरोही, जालौर, पाली एवं जोधपु शहरों में अत्यधिक भारी बरसात का 'रेड अलर्ट' घोषित किया है. इसी तरह राज्य के कई शहरों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, इन जिलों में कुछ जगहों पर झमाझम और कुछ इलाके में मूसलाधार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अलवर, बांसवाडा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़, दौसा, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक और उदयपुर जिले में कहीं- कहीं पर गरज के साथ मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई है. साथ ही कुछ स्थानों पर भारी बरसात और कुछ क्षेत्रों में भारी से भारी बरसात होने की आशंका है.

यूपी में डेढ़ लाख हुए कोरोना मरीज, 2500 के करीब पहुंचा मृतकों का आंकड़ा

इसके साथ मौसम महकमें का मानना है कि एक दिन में सबसे ज्यादा 250 मिमी बरसात जयपुर के पास जमवारामगढ़ में दर्ज की गयी है. इसके अलावा जयपुर में 18 सेंटीमीटर, आमेर में 15 सेंटीमीटर, टोंक के मालपुरा में एक सेंटीमीटर, बस्सी में 13 सेमी, अजमेर में पिसांगन में 11, श्रीमाधोपुर में 10 सेमी बारिश दर्ज की गयी. कोटा, जोधपुर, पाली, नागौर व सवाई माधोपुर एवं भरतपुर के अनेक इलाकों में भी अच्छी खासी बरसात हुई है.बता दें कि राजस्थान में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. खासकर जयपुर में बारिश की वजह से जनजीन अस्त व्यस्त हो गया है. शहर में जगह-जगह जलभराव की समस्या हो गई है. शहर के अंदरुनी हिस्सों में जलभराव का स्तर बढ़ने से वाहन पानी में डूब गए हैं. वहीं, गुरुवार को सुबह करीब 10 बजे बारिश अपने पूरे शबाव पर आ गई थी और गुलाबी नगरी जैसे चोक होकर रह गई. जिले में कई जगह पानी का स्तर इतना बढ़ने लगा था, कि कारें डूबने लगीं. देखते ही देखते हालत बद से बदतर होने लगे थे. जो जहां था वह वहीं पर ठहर गया था. यातयात पूरी तरह ठप हो गया था और लोग जल में फंसे गए थे.

संजय राउत का बड़ा हमला, कोरोना संक्रमण और बेरोज़गारी को लेकर मोदी सरकार को घेरा

आज है सीएम अरविंद केजरीवाल का जन्मदिन, कार्यकर्ताओं को बोली यह बात

भारत-चीन तनाव के बीच राहुल का हमला, कहा- पीएम मोदी को नहीं है सेना पर भरोसा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -