गहलोत सरकार ने लगभग हर क्षेत्र में विकास के लिए खिंचा खाका
गहलोत सरकार ने लगभग हर क्षेत्र में विकास के लिए खिंचा खाका
Share:

अपने पूरा कार्यकाल का खाका राजस्थान की कांग्रेस सरकार अपने कार्यकाल के पहले वर्ष में  तैयार कर रही है. इसके लिए विभिन्न विभागों में आठ नई नीतियां तैयार की जा रही हैं. ये नीतियां उद्योग, पर्यावरण, परिवहन, ऊर्जा, कृषि जैसे विभागों मे बन रही हैं. विधानसभा का बजट सत्र समाप्त होने के साथ ही सभी संबंधित विभाग इन नीतियों को तैयार करने में जुट गए हैं. सभी विभागों को अगले एक से डेढ़ माह में ये नीतियां तैयार करने के लिए निर्देश​ दिए गए है.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दिया गया भारत रत्न सम्मान, समारोह से नदारद रहे सोनिया-राहुल

पिछले माह राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार का इस वित्तीय वर्ष का बजट पेश किया था. इस बजट में तमाम अन्य घोषणाओं के साथ ही विभिन्न विभागों में नई नीतियां तैयार करने की बात भी की थी. इनमें से कुछ नीतियां सरकार पहली बार बना रही है. वहीं कुछ पहले से हैं और उन्हें बदल कर नई नीति लाई जा रही है. विधानसभा का बजट सत्र समाप्त हो गया है और राजस्थान मे नवंबर में निकाय चुनाव हैं. इन चुनावों की आचार संहिता अक्टूबर में लग जाएगी. ऐसे में सभी संबंधित विभागों में इन दिनों इन नीतियों पर काम किया जा रहा है. बैठकों का दौर चल रहा है और सभी संबंधित पक्षों से सुझाव लिए जा रहे हैं.

कश्मीर मुद्दे को लेकर पाक ने जोड़े चीन के हाथ, लेकिन पुराने दोस्त ने भी छोड़ दिया साथ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विभागों से कहा गया है कि जहां तक संभव हो सितंबर तक विभाग अपनी नीतियां तैयार कर लें, ताकि चुनाव आचार संहिता से पहले इन्हें लागू कर दिया जाए. इन नीतियों के जरिए महत्वपूर्ण विभागों में पांच वर्ष के कामकाज का खाका तैयार हो जाएगा. ये नीतियां कृषि, ऊर्जा, परिवहन, उद्योग, खान जैसे अहम विभागों में बनाई जा रही हैं. इसके साथ ही तीन बड़ी परियोजनाओं के लिए विस्तृत रिपोर्ट भी तैयार की जा रही है. ये रिपोर्ट तैयार होने के बाद अगले वित्तीय वर्ष मे इन पर काम शुरू हो सकेगा.

इस भाजपा विधायक का पत्र सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, छह डंपरों को नजरअंदाज करने का किया निवेदन

पंजाब विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया AAP विधायक एचएस फुलका का इस्तीफाअब इस

दिग्गज नेता ने छोड़ा कांग्रेस पार्टी का सा​थ, परिस्थिति बन रही गंभीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -