जयपुर: गहलोत सरकार में आंदोलन की राह पर स्कूल ऑफ़ आर्ट्स के स्टूडेंट्स, ये है मांग
जयपुर: गहलोत सरकार में आंदोलन की राह पर स्कूल ऑफ़ आर्ट्स के स्टूडेंट्स, ये है मांग
Share:

जयपुर: बीते 26 दिनों से शिक्षा संकुल स्थित स्कूल ऑफ आर्ट के विद्यार्थी अपनी अलग अलग मांगों को लेकर आंदोलन की राह पर हैं. ये छात्र यहां कला में विशेष योग्यता प्राप्त करने के लिए हाई स्टडीज कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से आंदोलन पर उतरे इन विद्यार्थियों का विरोध कॉलेज आयुक्तालय और प्राचार्या से है. कॉलेज में कला के विशेषज्ञ टीचर्स को लगाने और गैर ललित कला की प्राचार्या को हटाने की मांग को लेकर छात्रों की ओर से आंदोलन किया जा रहा है. 

अपनी मांगों को लेकर कला विद्यार्थियों ने आज कलात्मक तरीके से शिक्षा संकुल में अपना विरोध जताया. लगभग 100 से अधिक विद्यार्थियों ने काले कपड़े पहनकर और अपने चेहरों पर काला रंग पोतकर पूरे शिक्षा संकुल में रैली निकालकर नारेबाजी की.  स्कूल ऑफ आर्ट में पढ़ने वाली गुंजन सोनी ने मीडिया को बताया है कि अपनी परेशानी को लेकर मुख्यमंत्री और मंत्री तक को गुहार लगाई जा चुकी है, किन्तु अभी तक भी उनकी समस्या का कोई निराकरण नहीं हो पाया है. इससे पहले भी जब आंदोलन किया गया था तो समस्या के हल का आश्वासन देकर धरना तो ख़त्म करवा दिया लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. 

इसके बाद एक बार फिर से आंदोलन की राह पकड़नी पड़ी तो वहीं छात्र मुकेश कुमार का कहना है कि हर दफा केवल आश्वासन ही दिया जा रहा है. यहां तक की हाई स्टडीज का कोई अधिकारी भी बात सुनने के लिए तैयार नहीं है. ऐसे में जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक आंदोलन खत्म नहीं होगा.

SBI ने जारी किया नया निर्देश, जल्द बंद हो जाएंगे इन ग्राहकों के ATM कार्ड

150 रुपए के करीब पहुंचे प्याज़ के दाम, आम आदमी के हाल बेहाल

आर्थिक हालत सुधारने के लिए बड़े फैसले लेगी मोदी सरकार, वित्त मंत्री ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -