'सतीश पुनिया' ने संघ की ताकत को लेकर ​कही ये बड़ी बात
'सतीश पुनिया' ने संघ की ताकत को लेकर ​कही ये बड़ी बात
Share:

अपने एक बयान में राजस्थान भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) केवल देश नहीं, दुनिया के दिशा देने की ताकत रखता है. आज भारत माता की जयकार गूंजती है, वंदे मातरम जो गूंजता है, तिरंगे को मान मिलता है, उसमें संघ का बड़ा योगदान है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

मनमोहन सिंह ने एकबार फिर सरकार को इस मुद्दे पर घेरा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान भाजपा को आखिर 80 दिन बाद उसका नया अध्यक्ष मिल गया. आमेर से भाजपा के विधायक और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनिया राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष होंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उनकी नियुक्ति की है. सतीश पुनिया संघ पृष्ठभूमि के नेता माने जाते हैं. जातिगत समीकरणों के हिसाब से देखा जाए तो राजस्थान मेंभाजपा ने दूसरी बार किसी जाट नेता को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी है.

हिंदी दिवस पर गृह मंत्री के बयान का इस राज्य के सीएम मे किया विरोध

बता दे कि राजस्थान में भाजपा के अध्यक्ष मदनलाल सैनी का 24 जून को निधन हो गया था. उनके निधन के बाद से ही यह पद खाली पड़ा था. इस बीच, पार्टी का सदस्यता अभियान भी चला और अब संगठन चुनाव की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. माना जा रहा था कि संगठन चुनाव के बादही अध्यक्ष की नियुक्ति होगी, लेकिन राजस्थान में दो विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव और नवंबर में होने वाले निकाय चुनाव को देखते हुए अध्यक्ष पद पर नियुक्ति जरूरी मानी जा रही थी.अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं होने से पार्टी में गुटबाजी बढने की आशंका पैदा हो गई थी. 18 सितंबर को निकायों की आरक्षण लाॅटरी खुलने के साथ ही निकाय चुनाव की गहमागहमी शुरू हो जाएगी और प्रत्याशियों के चयन से लेकर चुनावी रणनीति तैयार करने तक का सारा काम अभी शुरू होना है. यही कारण है कि संगठन चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने से पहले ही अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी जा चुकी है.

शहीद अफरीदी होंगे पाक के अगले पीएम ! लोग बोले ये तो पाकिस्तान को बेच डालेगा

संतोष गंगवार के बयान पर प्रियंका का पलटवार, रोज़गार को लेकर कही ये बात

इस राज्य के सीएम ने कामकाज को लेकर पुलिस को दी सख्त चेतावन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -