पुलिस कर्मियों ने कायम की मिसाल, करवाई सफाईकर्मी की पुत्रियों की शादी
पुलिस कर्मियों ने कायम की मिसाल, करवाई सफाईकर्मी की पुत्रियों की शादी
Share:

जयपुर: नगर के एक थाने के कर्मचारियों ने पुलिस का इंसानियत वाला चेहरा समाज के सामने पेश करते हुए सफाई कर्मचारी की दो बेटियों के विवाह में बढ़चढ़कर योगदान किया. शहर के गांधीनगर पुलिस थाने के अधिकारी नेमीचंद के नेतृत्व में थाने के 39 कर्मचारियों ने झालाना कच्ची बस्ती में रहने वाले सफाईकर्मी दिनेश की दो पुत्रियों सोनम व अजमेर की शादी में सहायता की. शादी सोमवार रात को हुई. सिपाहियों ने न सिर्फ विवाह के लिए पैसे- कपड़े दिए बल्कि 'कन्यादान' की रस्म भी निभाई.

दिनेश व उनकी पत्नी इस थाने के साथ साथ कई अन्य स्थानों पर सफाई का कार्य करते हैं. वह अपनी दो पुत्रियों की शादी को लेकर परेशान था और उसने अपनी इस चिंता से कुछ माह पूर्व ही थानाधिकारी को अवगत करवाया था. इस पर थाने के कर्मचारियों ने बेटियों को उपहार में सामान देने के साथ ही अन्य प्रबंध भी किए ताकि दिनेश के परिवार को कोई समस्या न हो. 

थानाधिकारी नेमीचंद ने बताया कि, ''दिनेश अपनी पुत्रियों की शादी को लेकर चिंतित था. मैंने अपने स्टाफ से इस संबंध में चर्चा की और हमने अपनी क्षमता के अनुसार सहायता करने का फैसला किया. बेटियों को उनकी आवश्यकता का सामान दिया गया और अब परिवार वाले खुश हैं.'' दिनेश के बेटे राहुल ने पुलिसकर्मियों के इस योगदान के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका बड़ा योगदान रहा है.  

पाकिस्तान को 6 अरब डॉलर का कर्ज देगा IMF, लेकिन बढ़ जाएंगी इमरान की मुश्किलें

बेमौसम बारिश से खरीदी केंद्रों में रखा हजारों क्विटंल गेंहू भीगा

देश भर में अब तक हो चुकी है 300 लाख टन से ज्यादा गेहूं की खरीदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -