जयपुर: दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित
जयपुर: दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित
Share:

जयपुर: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनियाभर को परेशानी में डाला हुआ है। आपको बता दें कि भारत में भी ओमिक्रॉन के दो केस सामने आए हैं। वहीं इन सभी के बीच राजस्थान के जयपुर से बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ दक्षिण अफ्रीका से लौटे परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हाल ही में मिली जानकारी के तहत परिवार के 9 लोग 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे और परिवार के सदस्यों में से माता-पिता और उनकी 8 साल और 15 साल की दो बेटियां संक्रमित पाई गई हैं।

इस बीच सबसे अधिक गंभीर बात यह है कि, 'इन लोगों के संपर्क में आए 12 लोगों में से 5 सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।' आप सभी को बता दें कि ओमिक्रॉन का पहला केस दक्षिण अफ्रीका में मिला था और उसके बाद ओमिक्रॉन को देखते हुए सभी को आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा सभी की जीनोम सीक्वेंसिंग करवाई गई है, हालांकि, अभी रिपोर्ट नहीं आई है। कहा जा रहा है रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि हो पाएगी, कि कोरोना के कौन से वेरिएंट से संक्रमित हैं। यह भी खबर है कि, सभी वयस्कों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं और किसी भी सदस्य में कोई लक्षण नहीं है। आप सभी को बता दें कि भारत में भी बीते शुक्रवार को ओमिक्रॉन की दस्तक हो चुकी है। यहाँ कर्नाटक में ओमिक्रॉन के दो केस मिले हैं। इस लिस्ट में से एक 66 साल के बुजुर्ग हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं जबकि दूसरा शख्स एक स्वास्थ्यकर्मी है।

बताया जा रहा है दोनों को ही कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। आपको हम यह भी बता दें कि अब तक 30 देशों में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की पहचान हो चुकी है और WHO ने इसे वैरिएंट ऑफ कंसर्न की कैटेगरी में रखा है। इस लिस्ट में सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में इस वैरिएंट से संक्रमित मरीज की पहचान की गई थी।

फाइटर प्लेन मिराज का टायर चोरी, लखनऊ में मची सनसनी

चक्रवात का छाया खौफ, पीएम मोदी ने बुलाई अहम् बैठक

रामनगरी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, प्रशासन में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -