ख़त्म हुई IAS टॉपर टीना डाबी और अतहर खान की प्रेम कहानी, कोर्ट ने तलाक़ को दी मंजूरी

जयपुर: राजस्थान सरकार के वित्त विभाग में संयुक्त सचिव पद पर तैनात IAS अफसर सिविल सर्विस परीक्षा की टॉपर रही टीना डाबी के डाइवोर्स को मंजूरी मिल गई है. फैमिली कोर्ट ने टीना डाबी और उनके IAS पति अतहर खान का तलाक मंजूर कर लिया है. बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) में वर्ष 2015 में टीना डाबी टॉपर आई थी. 3 साल 4 महीने बाद आखिकार दोनों की प्रेम कहानी ख़त्म हो गई और दोनों अलग हो गए. दोनों ने गत वर्ष 2020 में नवंबर में आपसी सहमति से डाइवोर्स के लिए अर्जी दी थी.

IAS टॉपर टीना डाबी (IAS Tina Dabi ) अतहर आमिर ने 6 माह पहले जयपुर के फैमिली कोर्ट-1 में म्यूचअल तौर पर तलाक की अर्जी दाखिल की थी. तलाक की अर्जी से लोग दंग रह गए थे. क्योंकि दोनों ने वर्ष 2018 में हाई प्रोफाइल शादी की थी. दोनों में बेहद प्यार था. इस शादी में वरिष्ठ राजनेता, नौकरशाह समेत कई बड़ी हस्तियां पहुंची थी. जब दोनों ने तलाक की अर्जी लगाई, उस समय टीना राजस्थान के श्रीगंगानगर जिला परिषद की CEO पद पर तैनात थी. अभी वो जयपुर में वित्त विभाग के सचिव पद पर कार्य कर रही हैं. जबकि अतहर जम्मू कश्मीर में श्रीनगर नगर निगम (SMC) के कमिश्‍नर पद पर पदस्थ हैं.

कश्मीर के निवासी अतहर खान ने 2015 में UPSC सिविल सेवा परीक्षा में दूसरा स्थान प्राप्त किया था, उसी साल टीना डाबी सिविल सेवा परीक्षा में अव्वल आई थीं. कहा जाता है कि टीना अतहर दोनों प्रशिक्षण के दौरान एक-दूसरे के करीब आए थे. वर्ष 2018 में 9 अप्रैल को जयपुर में कोर्ट मैरिज की थी. इसके बाद भारी विरोध के बावजूद दोनों ने धूमधाम से शादी की थी. अतहर अनंतनाग के निवासी हैं, टीना डाबी दिल्ली की रहने वाली हैं. IAS टॉपर टीना डाबी अतहर की शादी के फैसले पर हिंदू महासभा ने नाराजगी व्यक्त की थी. इसे लव जिहाद की साजिश करार दिया था.

भारत में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ़्तार, नए मामले 30 हज़ार के पार

'आपका आदेश शराब दूकान पर मान्य क्यों नहीं ?' विजयन सरकार को केरल हाई कोर्ट ने जमकर फटकारा

केरल में बढ़ सकता है कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा: केंद्रीय टीम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -