अशोक गहलोत की डिनर पार्टी में पहुंचे 150 विधायक, पुरानी राजस्थानी पंरपरा को किया जीवत
अशोक गहलोत की डिनर पार्टी में पहुंचे 150 विधायक, पुरानी राजस्थानी पंरपरा को किया जीवत
Share:

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जिस पंरपरा को बंद कर दिया था. उसे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पुनह जीवत कर दिया है उन्होने इस परंपरा को एक बार फिर से शुरू करते हुए राज्य के सभी विधायकों को डिनर पार्टी दी. डिनर पार्टी में 150 विधायक परिवार सहित शामिल हुए. दरअसल, राजस्थान में पिछले पांच दशक से यह परंपरा थी कि विधानसभा में राज्य का बजट पास हो जाता था तो मुख्यमंत्री सभी दलों के विधायकों को परिवार सहित अपने घर पर डिनर के लिए बुलाते थे. लेकिन वसुंधरा राजे ने मुख्यमंत्री बनने के बाद यह परंपरा बंद कर दी थी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर पर जान का ख़तरा, शख्स ने कहा- पूरे परिवार को...'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर से इसे शुरू किया है. बुधवार देर रात तक चली गहलोत की डिनर पार्टी में कांग्रेस के साथ ही भाजपा के विधायक भी शामिल हुए. बसपा, माकपा व निर्दलीय विधायक भी डिनर पार्टी में पहुंचे. प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया के साथ ही सरकार को समर्थन देने वाले बसपा व निर्दलीय विधायकों को खुद गहलोत ने फोन कर डिनर पर आमंत्रित किया था.

रास्ते में महिला संग डिलीवरी बॉय ने की छेड़खानी, CCTV की मदद से पुलिस ने पकड़ा

इन दिनों में कर्नाटक व गोवा में भाजपा की सक्रियता से कांग्रेस सतर्क मोड में आ गई है. एक तरफ जहां मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार बचाए रखने की कवायद शुरू कर दी है, वहीं राजस्थान में अशोक गहलोत भी बचाव मोड में आ गए हैं. पिछले एक माह से बसपा व निर्दलीय विधायकों के निरंतर संपर्क में रह रहे गहलोत ने भाजपा के कुछ ऐसे विधायकों से सौहार्दपूर्ण संबंध बनाने का प्रयास शुरू किया है, जो कभी कांग्रेस में थे और फिर पार्टी बदलकर भाजपा में चले गए. बदले राजनीतिक माहौल में माना जा रहा है कि यह कदम अशोक गहलोत की परंपरा से ज्यादा डिनर डिप्लोमेसी का हिस्सा है. जिस तरह से कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ निर्दलीय विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. ऐसे में विपक्ष के विधायकों को भी साधे रहना अशोक गहलोत के लिए जरूरी है. राज्य विधानसभा में भाजपा विधायक दल के उप नेता राजेंद्र राठौड़ ने कुछ कांग्रेस विधायकों के संपर्क में होने की बात कहकर गहलोत सरकार को खतरे की चर्चा को हवा दे दी.

महज दस रूपये नहीं देने पर कर दी दोस्त की हत्या

यूपी में पुलिस एनकाउंटर का खौफ, दो ईनामी बदमाशों ने किया आत्मसमर्पण

पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ 25 हजार इनामी बदमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -