संसद की विशेषाधिकार समिति के सामने आया राजस्थान से जुड़ा मामला
संसद की विशेषाधिकार समिति के सामने आया राजस्थान से जुड़ा मामला
Share:

राजस्थान के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल के विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पर आगे की कार्यवाही होने वाली है. बता दे कि संसद की विशेषाधिकार हनन समिति की दूसरी मीटिंग 11 अगस्त को आयोजित होने वाली है. इस अहम मीटिंग में सूबे के मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव और एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा संसदीय कमेटी के सामने पेश होंगे. विशेषाधिकार हनन समिति के सामने पेश होने से पहले मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह यादव, डीजी क्राइम एमएल लाठर, एडीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा के साथ मीटिंग की. मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने कमेटी के सामने पेश होने से पहले पूरी तैयारी रखने के आदेश दिए हैं.

केरल विमान हादसे पर राहुल-प्रियंका ने जताया दुःख, घायलों के लिए की प्रार्थना

विदित हो कि बीते वर्ष 12 नवंबर को बायतु में सांसद हनुमान बेनीवाल के काफिले पर हमला हुआ था. इसमें पुलिस की तरफ से एफआईआर दर्ज नहीं करने पर सांसद हनुमान बेनीवाल ने विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव शीतकालीन सत्र में पेश किया था. सांसद के प्रस्ताव को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार कर के विशेषाधिकार हनन समिति को भेज दिया था. प्रस्ताव पर कमेटी ने अधिकारियों को तलब किया था. मामले में पिछली बार 17 मार्च को अधिकारी विशेषाधिकार हनन समिति के सामने पेश हुए थे, जिसमें केवल मुख्य सचिव का पक्ष सुना गया था. वहीं बाकी अधिकारियों को अगली बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए गए थे.

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया के बेटे हुए कोरोना का शिकार

बता दे कि कमेटी के समक्ष उस वक्त के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने कहा कि केस की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी. सांसद की कार पर दो पत्थर लगने की पुष्ठि हुई है, किन्तु अभी तक बयान दर्ज नहीं किए गए है. इस केस की पड़ताल सीआईडीसीबी को भी सौंपी गई है.

विश्व आदिवासी दिवस : कोरोना काल में कैसे मनेगा विश्व आदिवासी दिवस ?

मात्र 225 रुपए में कोरोना वैक्सीन का एक डोज़, भारत के सीरम इंस्टीट्यूट का दावा

केरल प्लेन हादसा: दुबई स्थित भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -