राजस्‍थान : इन कर्मचारियों ने जनहित में कटवाया एक दिन का वेतन
राजस्‍थान : इन कर्मचारियों ने जनहित में कटवाया एक दिन का वेतन
Share:

कोविड-19 के प्रकोप की वजह से राजस्थान में एक बार फिर आईएएस से लेकर चतुर्थ श्रेणी तक के स्टाफ की एक दिन तनख्वाह कट सकता है. कोविड-19 के प्रकोप रहने तक हर माह एक दिन के सैलरी कटौती हो सकती है. मुख्य सचिव राजीव स्वरूप के साथ कर्मचारी महासंघ की हुई मीटिंग में ये संकेत मिले हैं. कोरोना की वजह से राज्य सरकार पूर्व में भी कर्मचारियों की तनख्वाह काट चुके है. काटे गए वेतन के अंश को मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में जमा कराया गया था. 

समंदर की लहरों की चपेट में आ सकता है मुंबई, हाईटाइड अलर्ट जारी

गुरुवार को वित्त महकमें के अतिरिक्त मुख़्य सचिव निरंजन आर्य ने आयोजित मीटिंग में कर्मचारी संघ के नेताओं को कोरोना काल के हालात बारे में बताया. आर्य ने कहा कि कोरोना संकट के चलते सरकार को कई तरह की व्यवस्था करनी पड़ी है. जबकि सरकार की माली हालत पहले ही खराब है. ऐसे में सरकारी कर्मचारियों को यदि तनख्वाह कम मिले तो इसमें उनका मदद आवश्यकता है.

बढ़ती जनसँख्या पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने जताई चिंता, कहा- ये देश की विकास में बाधा

कर्मचारी नेता गजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि प्रदेश सरकार कोविड-19 के कारण सभी कर्मचारियों का 1 दिन की तनख्वाह काटना चाहती है, तो सभी कर्मचारी जनहित में अपना तनख्वाह कटवाने के लिए तैयार हैं. संकट की घड़ी में कर्मचारी संगठन राज्य सरकार के साथ हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पांचवीं अनुसूची के तहत जो वेतन कटौती हो रही है, उसे वापस लिया जाए. नेताओं ने कहा कि इसे लागू करने के बाद यदि कटौती जैसा कदम उठाया जाता है तो कर्मचारी संघ सरकार का सहयोग कर सकते हैं. विदित हो कि प्रदेश में कोरोना लगातार बेकाबू होता जा रहा है. दिन प्रतिदिन प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. राज्य में अब तक कोरोना के 66 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं और लगभग नौ सौ से अधिक लोग इसके कारण अपनी जान गवां चुके हैं. राजनीतिक संकट से उबरने के पश्चात सरकार का अब पूरा फोकस कोरोना को काबू करने पर है.

कर्नाटक: कोरोना ड्यूटी में तैनात डॉक्टर ने की खुदकुशी, काम का था दबाव

सुशांत मौत मामले पर सुब्रमण्यम स्वामी का ट्वीट, CBI को जांच के लिए दी अहम सलाह

कर्नाटक में बच्चे प्राइवेट से गवर्नमेंट स्कूलों में ले रहे है एडमिशन, जानें क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -