राजस्थान में धार्मिक स्थानों पर जाने के लिए इस नियम का करना होगा पालन
राजस्थान में धार्मिक स्थानों पर जाने के लिए इस नियम का करना होगा पालन
Share:

राजस्‍थान में कोविड-19 संक्रमण के कारण बंद किए गए मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे, चर्च और मठ सहित सभी धार्मिक स्थल कुछ खास शर्तों के साथ आने वाले 7 सितंबर से आम लोगों के लिए ओपन हो जाएंगे. धार्मिक स्थलों पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी बनाए रखने सहित कोविड-19 से सुरक्षा के सभी सुरक्षात्मक उपायों का पालन करना आवश्यक होगा. 

न्यूज़ीलैंड मस्जिद हमला: 51 लोगों के हत्यारे को उम्रकैद, जज बोले- आप घृणा से प्रेरित व्यक्ति

वक्त वक्त पर इन धार्मिक स्थानों को सैनिटाइज करना होगा. संबधित जिला अधिकारी और एसपी बड़े धार्मिक स्थानों पर जाकर वहां व्यवस्थाएं देखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि पर्याप्त सेफ्टी उपाय हों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सही तरीके से किया जाए. सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को कोरोना संक्रमण को लेकर हुई समीक्षा मीटिंग के दौरान यह बड़ा निर्णय किया गया.

नहीं कर पा रहा न्याय.... कहते हुए शिवसेना सांसद संजय जाधव ने दिया इस्तीफा

मुख्यमंत्री गहलोत ने मीटिंग में आदेश दिए कि धार्मिक स्थल सहित सार्वजनिक जगहों पर भीड़ न इकट्ठा हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए. वहां स्वास्थ प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाए. मुख्यमंत्री ने आमजन से अपील की है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए जहां तक संभव हो पूजा, उपासना, प्रार्थना और नमाज घर पर रहकर ही की जाए, ताकि धर्म स्थलों पर भीड़ न जुटे. सीएम गहलोत ने कहा कि जिलास्तर पर जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि बड़े मंदिरों में विशेष दिनों पर दर्शनार्थियों की भीड़ नहीं जुटे और सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी पालना हो. सीएम गहलोत ने बताया कि भारत सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन के मुताबिक प्रसाद, फूलमाला, अन्य पूजा सामग्री ले जाने और घण्टी बजाने पर रोक होगी.

आज कश्मीर दौरे पर पहुंचेंगे राम माधव, अनुच्छेद 370 हटने के बाद बने हालात की करेंगे समीक्षा

पश्चिम बंगाल गवर्नर जगदीप धनकर का बड़ा आरोप, कहा- राजभवन की जासूसी हो रही

आज कश्मीर दौरे पर पहुंचेंगे राम माधव, अनुच्छेद 370 हटने के बाद बने हालात की करेंगे समीक्षा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -