कानूनी दांव पेंच में फंसी अशोक गहलोत सरकार
कानूनी दांव पेंच में फंसी अशोक गहलोत सरकार
Share:

राजस्थान की अशोक गहलोत गवर्नमेंट के सत्ता में आने के लग पौने दो साल बाद भी विभिन्न आयोगों और बोर्डों में नियुक्ति को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. समय पर आयोगों और बोर्डों में नियुक्तियां नहीं होने पर हाईकोर्ट की अवमानना के मामले में फंसी राज्य सरकार को कल इसका जवाब पेश करना है. अवमानना के इस मामले में कल हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. राज्य सरकार अब इसका तोड़ निकालने में जुटी है, जिसकी पूरी तैयारियां की जा चुकी हैं. 

सुशांत सिंह केस में रिया चक्रवर्ती के दोस्तों ने अभिनेत्री को लेकर कही ये बात

सरकार के गठन के बाद विभिन्न बोर्ड और आयोगों में नियुक्तियां नहीं होने पर पिछले साल हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के बाद सख्ती दिखाते हुए सरकार को आदेश दिये थे वह जल्द ही नियुक्तियां करें, लेकिन सरकार ने उसके बाद भी नियुक्तियां नहीं की है. जबकि उसके बाद तत्कालीन मुख्य सचिव ने कोर्ट से कहा था सरकार जल्द ही निुयक्ति प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. लेकिन उस बात को भी एक साल होने को आ गया और अभी तक सरकार इस मामले में एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाई है. इससे गवर्नमेंट हाईकोर्ट की अवमानना के केस में फंस गई.

जॉन स्टारर इस फिल्म की शूटिंग हुई शुरू, प्रेम कहानी पर होगी आधारित

अवमानना के इस केस में अब 27 अगस्त को उच्च न्यायालय में सुनवाई होगी. गवर्नमेंट को नियुक्तियों को लेकर अदालत में जवाब देना है. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट सचिवालय ने जवाब दायर करने की पूरी तैयारी कर ली है. अधिकारियों का कहना है कि न्यायालय की अवमानना का मामला पूर्व मुख्य सचिव डीबी गुप्ता से जुड़ा था. चूंकि डीबी गुप्ता अब मुख्य सचिव नहीं है. डीबी गुप्ता का स्थान राजीव स्वरूप ने लिया है. ऐसे में न्यायालय की अवमानना के मामले में सरकार को जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया जाए. सरकार इस तर्क को कोर्ट में रखकर बचने का प्रयास कर रही है. इससे सरकार को समय मिल जाएगा. इस दौरान सरकार विभिन्न बोर्डों और आयोगों में नियुक्तियों की प्रक्रिया पूरी कर लेगी. सरकार के शीर्ष स्तर पर नियुक्तियों को लेकर तेजी से मंथन चल रहा है.

राम गोपाल वर्मा ने शुरू की अपनी ही बायोपिक बनाने की तैयारी, जारी किया पोस्टर

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, मंगलवार को सामने आए 1374 नए केस

फाइनल ईयर की परीक्षाओं पर फिर टला सुप्रीम कोर्ट का फैसला, सामने आई ये वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -