सचिन पायलट ग्रुप के लोगों के साथ राजस्थान में हो रहा खिलवाड़
सचिन पायलट ग्रुप के लोगों के साथ राजस्थान में हो रहा खिलवाड़
Share:

राजस्थान में राजनीतिक संकट थमने के पश्चात सीएम बदलने की मांग करने वाले पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के अधीन रहे, PWD में ट्रांसफर पर बैन होने के बावजूद प्रदेश सरकार ने बड़ी 'प्रशासनिक सर्जरी' कर दी है. राज्य गवर्नमेंट ने गुरुवार को अलग-अलग कई सूचियां जारी कर 11 अतिरिक्त मुख्य अभियंता और 122 एक्सईएन-जेईएन समेत कुल 140 अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है.  

राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी : युवा बॉक्सर को पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

ऐसा माना जा रहा है कि पीडब्ल्यूडी महकमें में पायलट द्वारा लगाए गए कार्मिकों पर ट्रांसफर की गाज गिरी है. सीएमओ के आदेश पर पीडब्ल्यूडी महकमे में ये तबादले किये गये हैं, क्योंकि राज्य में तबादलों पर प्रतिबंध लगा हुआ है. इससे पहले सचिन पायलट के निर्वाचन क्षेत्र टोंक में कलेक्‍टर-एसपी को छोड़कर अन्य सभी महकमे के अधिकारियों बदल दिए गये थे.

'अगर अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं हुआ तो अगले 50 सालों तक विपक्ष में बैठेगी कांग्रेस'

PWD की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक, टोंक में लगे अधीक्षण अभियंता देवीलाल आर्य को अधीक्षण अभियंता एवं तकनीकी सहायक संभाग-टोंक में लगाया गया है. इनकी स्थान आदेशों की प्रतीक्षा में चल रहे जगराम मीणा को लगाया गया है. तबादल सूचियों में 11 अतिरिक्त मुख्य अभियंता, 34 एक्सईएन, 48 अधीक्षण अभियंता, 40 जेईएन-एई और 7 सहायक कर्मचारी शामिल हैं. आदेश के तहत अतिरिक्त मुख्य अभियंता विकास दीक्षित को अजमेर संभाग, रमेश मीणा को उदयपुर जोन-2, मेघराज मीणा को मुख्यालय, जसवंत लाल खत्री को पुलिस हाउसिंग जयपुर, रामधन बुनकर को प्रशासन जयपुर, सतीश चंद्र अग्रवाल को आरएसआरडीसी जोधपुर, सुधीर गर्ग को प्लानिंग मुख्यालय और संजय भार्गव को एएसटीआई में तैनाती मिली है. इनके अलावा राकेश भंडारी को आरएसआरडीसी जयपुर, संजय सक्सेना को उदयपुर संभाग- प्रथम और बीएल बैरवा को प्रशासन जयपुर के पद पर लगाया गया है.

'हिन्दू राष्ट्र' पर सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया बड़ा बयान, कांग्रेस पर लगाया हिन्दुओं को बांटने का इल्जाम

पानी-पानी हुआ कराची, भारी बारिश के चलते 19 लोगों की मौत

आखिर कब मिलेगा महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -