फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति को हुई 18 महीने की जेल

Jun 11 2021 10:12 AM
फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति को हुई 18 महीने की जेल

एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति को 18 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है, लेकिन 14 महीने की सजा निलंबित है। टेलीविजन स्टेशन बीएफएमटीवी ने वैलेंस के कोर्ट रूम से खबर दी कि उस व्यक्ति के सार्वजनिक पद पर रहने या कोई हथियार रखने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था। 

डेमियन टी ने मंगलवार को ल्योन के दक्षिण में स्थित टैन-एल'हर्मिटेज की यात्रा के दौरान 43 वर्षीय राष्ट्रपति को थप्पड़ मारा। कैमरे में कैद हुई इस घटना से पूरे देश में हड़कंप मच गया। 28 वर्षीय ने अदालत में इस कृत्य से इनकार नहीं किया और टीवी स्टेशन के अनुसार, कहा कि वह अन्याय का शिकार था, डीपीए समाचार एजेंसी ने बताया। मैक्रों फ्रांस के पतन के लिए खड़ा है, प्रसारक ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया। 

उन्होंने कहा, पहले, उन्होंने एक अंडा या एक पाई फेंकने पर भी विचार किया था। मैक्रों ने गुरुवार को एक टीवी साक्षात्कार में इस घटना के बारे में बात करते हुए जोर देकर कहा कि यह एक अलग-अलग कृत्य था। उन्होंने महिलाओं के खिलाफ हिंसा के बारे में बात की और टिप्पणी की कि कैसे "हमारे देश में बहुत उच्च तनाव के क्षण" थे। राष्ट्रीय चुनावों से लगभग एक साल पहले, और क्षेत्रीय चुनावों से दो सप्ताह से भी कम समय पहले, मैक्रों मतदाताओं से मिलने के लिए देश भर के दौरे पर हैं।

47 अफ्रीकी देश चूक सकते हैं कोरोना वैक्सीन का लक्ष्य: WHO

WTC Final की तैयारियां तेज, प्रैक्टिस करने ग्राउंड पर उतरी टीम इंडिया, देखें Video

WTC Final: मोहम्मद सिराज को चांस दे सकती है टीम इंडिया, पर इस दिग्गज को करना पड़ेगा बाहर