आजम खान को जेल या बेल ? हेट स्पीच मामले में जमानत पर फैसला आज
आजम खान को जेल या बेल ? हेट स्पीच मामले में जमानत पर फैसला आज
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खान एक बार फिर जेल जाएंगे या उनकी जमानत जारी रहेगी, इस पर आज दोपहर बाद तक फैसला आने का अनुमान है। बता दें कि बीते 27 अक्‍टूबर को MP-MLA कोर्ट ने नफरती भाषण मामले में आजम को तीन वर्ष की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने आज़म खान को वर्ष 2017 के लोकसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण का दोषी मानते हुए ये सजा सुनाई थी और उन पर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था।

हालांकि, सजा सुनाए जाने के कुछ ही समय बाद ही आजम खान जमानत भी मिल गई थी। यह जमानत पहले 16 नवंबर तक के लिए थी। बाद में इसकी मियाद बढ़ाकर 22 नवंबर कर दी गई। मंगलवार को एक बार फिर जमानत को जारी रखने पर कोर्ट में सुनवाई होनी है। वहीं, आजम खान को सजा मिलने के बाद रामपुर विधानसभा सीट पर उनकी सदस्‍यता चली गई थी। 5 दिसम्‍बर 2022 को इस सीट पर चुनाव होने जा रहा है। इस सीट पर जीत के लिए इस बार भाजपा ने पूरी ताकत लगा दी है। 

बता दें कि, पिछले जून माह में आजम खान के इस्‍तीफे से रिक्त हुई रामपुर लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव हुए थे। वो चुनाव भाजपा ने जीत लिया था। तभी से उसके हौसले बुलंद हैं। उपचुनाव में भाजपा के आकाश सक्सेना और समाजवादी पार्टी (सपा) के आसिम राजा सहित 10 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होगा।  

राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने आपस में भिड़े जदयू के नेता, मचा बवाल

'नौकरियां देने की ये प्रक्रिया अनवरत जारी रहेगी..', रोज़गार मेले में बोले पीएम मोदी

दो टुकड़ों में टूटेगा बंगाल ? अलग-अलग राज्य बनाने की मांग हुई तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -