मुगलों को असली राष्ट्र निर्माता बताने वाले कबीर खान ने बदले बोल, कहा- 'जय श्रीराम कहना'...'
मुगलों को असली राष्ट्र निर्माता बताने वाले कबीर खान ने बदले बोल, कहा- 'जय श्रीराम कहना'...'
Share:

मुगलों को असली राष्ट्र निर्माता बता चुके फिल्म डायरेक्टर कबीर खान ने अब कुछ ऐसा कह दिया है कि वह फिर से चर्चा का विषय बन चुके हैं। जी दरअसल हाल ही में उन्होंने एक बयान देते हुए कहा कि, ‘जय श्रीराम कहना’ कभी मुस्लिमों के लिए मुद्दा नहीं रहा है।' केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने देशभक्ति और राष्ट्रवाद को भी अलग-अलग बताया है। आप सभी को बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम की पहली विश्व कप जीत पर बनी फिल्म 83 का निर्देशन कबीर खान ने ही किया है। हालाँकि उनकी यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रह। वहीं दूसरी तरफ बजरंगी भाईजान का यह निर्देशक अब सलमान खान के साथ पवन पुत्र भाईजान की तैयारी में व्यस्त है।

इन सभी के बीच एक मशहूर वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कबीर खान ने कहा कि, 'उनके घर में सेकुलरिज्म का कॉनसेप्ट है, क्योंकि उऩकी माँ हिंदू और पिता मुस्लिम हैं। जब दिल्ली में उनकी परवरिश हो रही थी तो ‘जय श्रीराम’ बोलना उनके लिए मुद्दा ही नहीं था, क्योंकि यह सभी बोलते थे। फर्रुखाबाद में रहने वाले उनके रिश्तेदार भी ‘जय श्री राम’ बोलते थे।' इसी के साथ उन्होंने देशभक्ति और राष्ट्रवाद पर बात करते हुए कहा कि, 'इन दोनों में फर्क होता है और 83 उस अंतर को खूबसूरती से दर्शाती है। देशभक्ति वो होती है, जब आप अपने देश पर गर्व मह्सूस करते हैं, उसके लिए आपको किसी दुश्मन की जरूरत नहीं होती, वो आपके अंदर होती है। कपिल देव और उनकी टीम ने कोई नारे नहीं लगाए, उन्होंने किसी दुश्मन के खिलाफ जंग नहीं लड़ी। फिल्म आखिर में क्या दर्शाती है? वो खिलाड़ी किसी भी धर्म के रहे हों, कुछ भी खाते हों, मगर आखिरकार वे एकजुट होकर जब देश के लिए खेले, तो विश्व कप जीत कर लाए।'

फिल्म ’83’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो चुकी है, लेकिन कबीर खान का दावा है कि फिल्म देखने जितने भी लोग पहुँचे उन सबको ये फिल्म पसंद आ रही है और इस बात के कई कारण हो सकते हैं कि समीक्षकों ने जिस फिल्म को इतना सराहा उसे देखने लोग सिनेमाघरों तक क्यों नहीं आए। केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने अगली फिल्म ‘पवन पुत्र भाईजान’ को लेकर भी खुलासा किया। उन्होंने कहा इसमें वह सलमान खान के साथ काम कर रहे हैं।

क्या कहा था कबीर खान ने मुगलों के बारे में- जी दरअसल कबीर खान ने पिछले दिनों कहा था कि 'मुगल असली राष्ट्र-निर्माता थे।' इसी के साथ उन्होंने कहा था, “सबसे आसान तरीका है मुगलों को और मुस्लिम शासकों को बुरा दिखाना। ये सब बहुत परेशान करने वाला है। हालाँकि ये मेरे निजी विचार हैं और मैं एक बहुत बड़े समुदाय के लिए नहीं बोल सकता, लेकिन हाँ मैं फिल्मों में इस तरह की चीजों से परेशान हूँ।” आपको बता दें कि कबीर खान का यह बयान डिज्नी प्लस हॉटस्टार की नई वेब सीरीज ‘द एम्पायर’ का ट्रेलर सामने के बाद आया था। वहीं अपने इस बयान के बाद वह सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए थे।

ये है अक्षय की सुपरहिट मूवी जो चुपचाप चढ़ रहीं है ऊंचाई का शिखर

पूल में बेटी संग मस्ती करते दिखे अंगद बेदी, नेहा धूपिया ने शेयर किया वीडियो

बॉलीवुड में अपनी एंट्री को लेकर अल्लू अर्जुन ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -