ममता बनर्जी पर बरसे अनिल विज, कहा- 'उनके लिए ‘जय श्री राम’ का नारा सांड को लाल कपड़ा दिखाने के समान है'

By iti mishra
Jan 24 2021 09:01 AM
ममता बनर्जी पर बरसे अनिल विज, कहा- 'उनके लिए ‘जय श्री राम’ का नारा सांड को लाल कपड़ा दिखाने के समान है'

चंडीगढ़: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बीते शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाने पर लिया है। जी दरअसल एक ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा, 'ममता बनर्जी के लिये ‘जय श्री राम’ का नारा ‘‘सांड को लाल कपड़ा दिखाने के समान’’ है और यही कारण है कि कोलकाता के समारोह में उन्होंने अपना भाषण रोक दिया।' आप सभी जानते ही होंगे कि बीते कल यानी शनिवार को ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती थी। ऐसे में इस मौके पर एक कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल थे।

उनकी मौजूदगी में ममता बनर्जी ने भाषण देने से मना कर दिया क्योंकि उस समारोह में ‘जय श्री राम’ के नारे लगे थे। हाल ही में अनिल विज ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में वह लिखते हैं, ‘‘ममता बनर्जी के लिये ‘जय श्री राम’ का नारा सांड को लाल कपड़ा दिखाने के समान है और यही कारण है कि उन्होंने विक्टोरिया मेमोरियल में आज अपना भाषण रोक दिया ।’’ आपको हम यह भी बता दें कि बीते कल नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती थी।

इसी दौरान विक्टोरिया मेमोरियल में एक समारोह आयोजित किया गया था। इसी समारोह में ममता ने भाषण देने से मना कर दिया। उस दौरान वहां मौजूद भीड़ के एक वर्ग ने जय श्री राम का नारा लगाया और उसी के बाद ममता ने कहा कि इस तरह का ‘अपमान’ अस्वीकार्य है। इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘‘यह सरकार का कार्यक्रम है न कि राजनीतिक कार्यक्रम। गरिमा होनी चाहिये । यह ठीक नहीं है कि किसी को बुला कर उसका अपमान किया जाना जाये । मैं नहीं बोलूंगी । जय बांग्ला । जय हिंद ।’’

मलयालम हॉरर फ़िल्म में काम करके रिया ने जीत लिया था फैंस का दिल

शुरू हुई ‘आयुष्मान सीएपीएफ’ स्वास्थ्य सेवा योजना

'जय श्री राम' के नारे सुनकर बोलीं ममता बनर्जी- 'बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं'