Dubai Autodrome में Jaguar XE SV ने बनाया रिकॉर्ड, जानिए स्पेसिफिकेशन
Dubai Autodrome में Jaguar XE SV ने बनाया रिकॉर्ड, जानिए स्पेसिफिकेशन
Share:
वैश्विक स्तर पर दुनिया की सबसे तेज फोर-डोर सैलून Jaguar XE SV प्रोजेक्ट 8 ने नया लैप रिकॉर्ड बनाया है. स्टॉक स्टैंडर्ड फोर सीटर कॉन्फिगरेशन जैगुआर XE SV प्रोजेक्ट 8 ने 2 मीटर 18.81 सेकंड में 5.39 km की दुबई ऑटोड्रोम GP सर्किट को मैप किया, जिससे यह सर्किट के चारों ओर सबसे तेज सीट चार डोर सैलून कार बनी है. यह कार अपनी गति को बहुत तेजी से परिवर्तित कर लेती है. जिस वजह से कार को कम समय मे अपनी अधिकतम गति प्राप्त करने मे मदद मिलती है.
अब तक की सबसे तेज Jaguar XE SV Project 8 जैगुआर सैलून है. अवार्ड-विनिंग जैगुआर XE के आधार पर SV प्रोजेक्ट 8 जैगुआर की स्पेशल व्हीकल ऑपरेशन्स द्वारा डिजाइन, इंजीनियर और हाथ से तैयार किए गए सबसे ट्रैक-रेड वर्जन है. सबसे शक्तिशाली और फुर्तीली जैगुआर रोड कार को कंपनी दुनियाभर में 300 से अधिक अदाहरणों का निर्माण और बिक्री करेगी.
प्राप्त के अनुसार चार-दरवाजों वाली सेडान ने इससे पहले, दो पिछले स्पीड रिकॉर्ड तोड़े, इसमें सबसे पहले नवंबर 2017 में जर्मनी में नर्बर्ग्रिंग नॉर्डश्लिफ में 20.8 किमी, इसके बाद पिछले साल सितंबर में कैलिफोर्निया के Laguna Seca Raceway में रिकॉर्ड बनाया. Jaguar XE SV में 5.0 लीटर सुपरचार्ज्ड V8 इंजन दिया गया है जो 600 PS की पावर जनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि कॉन्पैक्ट 4-डोर सेडान की टॉप स्पीड 320 kmph है और 3.7 सेकंड का वक्त इसे 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में लगता है.
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -