जैगुआर की SUV मार्केट में

जैगुआर की SUV मार्केट में

टाटा मोटर्स समूह के स्वामित्व वाली ब्रिटिश कंपनी जैगुआर लैंड रोवर ने हाल ही में अपने एक एफ-पेस मॉडल के साथ ही SUV मार्केट में कदम रख दिया है. इसके अंतर्गत यह सामने आया है कि कम्पनी के द्वारा इसे फ्रैंकफर्ट मोटर शो में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए पेश किया गया है. कम्पनी ने यह भी बताया है कि एफ-पेस के द्वारा यह कीर्तिमान 19.08 मी. ऊँचे लूप ट्रैक में 6.5G पर पूरे 360 डिग्री के साथ चक्कर लगाकर बनाया गया है. यह भी कहा जा रहा है कि इस कार को आने वाले साल में अमेरिकी और यूरोपीय बाजारों में उतारने की योजना बनाई गई है.

इसके तहत जहाँ अमेरिका में इसकी कीमत 40,990 पौंड रखी जाना है वहीँ ब्रिटेन में इसकी कीमत 34,170 पाउंड से शुरू होने वाली है. कम्पनी ने यह बताया है कि अभी केवल 2000 एफ-पेस मार्केट में उपलब्द्ध है और इसीके साथ इस कार की बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है.

इसके फीचर्स के बारे में आपको बता दे कि इस SUV कार में एडवांस एरो डायनेमिक स्‍टाइल, एलॉय व्‍हील, इलेक्‍ट्रानिक पावर असिस्‍टेड स्‍टेयरिंग, 2.01 लीटर I4 टर्बोचार्ज डीजल इंजन, यूनिक ऑल सर्फेस प्रोग्रेस कंट्रोल, स्‍पोर्टिंग लग्‍जरी, इंटेरियर मूड लाइटिंग के साथ ही कई और भी नई सुविधाये जोड़ी गई है.