जैगुआर लैंड रोवर लांच कर सकती है इलेक्ट्रिक कार
जैगुआर लैंड रोवर लांच कर सकती है इलेक्ट्रिक कार
Share:

नई दिल्ली. बीते दिन ही परिवहन मंत्री ने ऑटोमोबाइल कंपनियों को पेट्रोल-डीजल ईंधन के विकल्पों की और बढ़ने के लिए अग्रसर किया. इसी के चलते आज हर दूसरी कंपनी इको फ्रेंडली व्हीकल बनाने की योजना में लगी हुई है. इस क्रम में टाटा मोटर्स के ओनरशिप वाली लग्जरी कार निर्माता कंपनी जैगुआर लैंड रोवर ने भी कदम उठाया है. कंपनी साल 2020 तक अपने सभी कारों के मॉडल्स इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड बनाने की है. टाटा मोटर्स ने 9 साल पहले इस लग्जरी ब्रांड पर अपना स्वामित्व किया था.

जैगुआर लैंड रोवर ने आने वाले सालो में अपनी हाइब्रिड, आंशिक हाइब्रिड और पूरी तरह इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की सीरीज पेश करने की प्लानिंग को लेकर खुलासा किया है. इस बारे में कंपनी के चीफ एक्जक्यूटिव ऑफिसर डॉ राफ स्पेथ ने लंदन के टेक फेस्टिवल के दौरान कहा कि जगुआर लैंड रोवर का हर मॉडल साल 2020 तक इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी से युक्त होगा, जिससे हमारे कस्टमर्स को और विकल्प मिलेंगे.

हमारी प्लानिंग है कि हम सभी कार मॉडल्स में इलेक्ट्रिक विकल्प पेश करेंगे जो कि पूरी तरह इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और आंशिक हाइब्रिड सेगमेंट के व्हीकल्स होंगे. हमारी पहली फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी जैगुआर आई-पेस अगले साल से सेलिंग के लिए मार्केट में अवेलेबल होगी. इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर जोर देने का अर्थ यह नहीं है कि हमने पेट्रोल वाहनों को पूरी तरह अलविदा कह दिया है. इस मौके पर साल 2040 तक और उसके बाद के नए आधुनिक वाहनों के लिए कंपनी ने जैगुआर फ्यूचर-टाइप को भी पेश किया है.

ये भी पढ़े

जानिए 1000 सीसी इंजन वाली कारों के बारे में

रेनॉल्ट कैप्चर और रेनॉल्ट डस्टर, कौन है बेस्ट

कार की चाबी खो जाए तो इस तरह करें कार को अनलॉक

 

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -