संयुक्त राष्ट्र संघ को 'जागो' का पत्र, अफ़ग़ानिस्तान से विस्थापित हिन्दुओं और सिखों को मुआवज़ा देने की मांग
संयुक्त राष्ट्र संघ को 'जागो' का पत्र, अफ़ग़ानिस्तान से विस्थापित हिन्दुओं और सिखों को मुआवज़ा देने की मांग
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान से विस्थापित हुए हिंदू और सिखों को लेकर 'जागो' पार्टी ने संयुक्त राष्ट्र संघ के दिल्ली स्थित कार्यालय को पत्र लिखा है। पार्टी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रधान महासचिव को लिखे गए पत्र में अफगानिस्तान से विस्थापित हुए हिंदू व सिख समुदाय के लोगों को आतंक प्रभावित विस्थापित का दर्जा और समुचित मुआवजा देने की मांग की गई है। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए जीके ने बताया कि वीरवार को अफगानिस्तान से आखिरी विस्थापितों का जत्था भी वापस आ गया है। अब हमारी जानकारी के मुताबिक, अफगानिस्तान में इतिहासिक गुरुद्वारे और अन्य अल्पसंख्यक धार्मिक स्थान लावारिस स्थिति में रह गए है। साथ ही विस्थापितों की व्यापारिक और घरेलू संपत्तियों की निगरानी करने वाला भी कोई नहीं बचा हैं। इसलिए हमने संयुक्त राष्ट्र संघ को इस तरफ भी ध्यान देने की गुजारिश की है। क्योंकि इन संपत्तियों पर कोई भी अवैध कब्जा जमा सकता है।

इसा अवसर पर स्त्री अकाली दल दिल्ली प्रदेश की महासचिव और पत्रकार व रंगकर्मी अवनीत कौर भाटिया अकाली दल को अलविदा कह के अपने साथियों सहित 'जागो' की सदस्यता ली है। जीके और कौर ब्रिगेड की प्रमुख मनदीप कौर बख्शी ने अवनीत तथा अन्यों को सिरोपा डालकर पार्टी में शामिल किया। जीके ने अवनीत को पार्टी की नवगठित इकाई 'यूथ कौर ब्रिगेड' का अध्यक्ष और कौर ब्रिगेड का मीडिया सलाहकार नियुक्त करने का ऐलान किया है।

विश्वभर में 2 करोड़ के पार हुआ संक्रमण का आंकड़ा

कांग्रेस ने साकार पर किया हमला, कहा- पीएम केयर्स फंड पर प्रश्न पूछना "राष्ट्र-विरोधी"

65 वर्षीय महिला ने 14 महीने में दिया 8 बच्चियों को जन्म, बिहार से सामने आया अनोखा घोटाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -